फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs PBKS: पंजाब किंग्स की वर्ल्ड रिकॉर्ड चेज के बाद बोले सैम कुर्रन, क्रिकेट बेसबॉल में...

KKR vs PBKS: पंजाब किंग्स की वर्ल्ड रिकॉर्ड चेज के बाद बोले सैम कुर्रन, क्रिकेट बेसबॉल में...

KKR vs PBKS IPL 2024 Sam Curran: पंजाब किंग्स की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड चेज के बाद कप्तान सैम कुर्रन बोले 'क्रिकेट बेसबॉल में तब्दील हो गया है, है ना?'।

KKR vs PBKS: पंजाब किंग्स की वर्ल्ड रिकॉर्ड चेज के बाद बोले सैम कुर्रन, क्रिकेट बेसबॉल में...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 27 Apr 2024 05:41 AM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs PBKS IPL 2024 Sam Curran: पंजाब किंग्स की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड चेज के बाद कप्तान सैम कुर्रन बोले 'क्रिकेट बेसबॉल में तब्दील हो गया है, है ना?'। केकेआर वर्सेस पीबीकेएस आईपीएल 2024 के 42वें मुकाबले में उस समय इतिहास रचा गया जब मेजबान टीम के 261 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। यह आईपीएल के ही नहीं बल्कि 21 साल के टी20 क्रिकेट के इतिहास में रन चेज करते हुए अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के बाद पूरा क्रिकेट जगत हैरान है।

पंजाब किंग्स के शेरों ने रन चेज के मामले में ध्वस्त किया वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी20 क्रिकेट के 21 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

पंजाब किंग्स की इस जीत के बाद कप्तान सैम कुर्रन ने कहा, "बहुत अच्छा लग रहा है। सबसे जरूरी चीज है कि हम जीते। क्रिकेट बेसबॉल बन गया है, है कि नहीं? दो पॉइंट्स पाकर हम बहुत खुश हैं। एक टीम के रूप में बीते कुछ हफ्ते बहुत मुश्किल रहे हैं। स्कोर भूल जाइए, हम जीत डिजर्व करते थे।"

आईपीएल में इस सीजन हो रही रनों की बारिश पर कुर्रन बोले, "बहुत सी चीजें हैं। लड़के अब लंबे वक्त तक लगातार पावर हिटिंग कर पा रहे हैं। कोच, ट्रेनिंग, छोटे मैदान औप ओस, रिव्यू के बाद डॉट बॉल का वाइड में बदल जाना। आपको फिर एक्स्ट्रा बॉल मिल जाती है। स्टैट्स बर्बाद हुए जा रहे हैं। हम वहां टिके रहे और गेंदें शेष रहते हुए इसे हासिल करने में सफल रहे। जॉनी के लिए खुशी है। क्या अद्भुत पारी थी। शशांक सिंह हमारे लिए टूर्नामेंट की खोज रहे हैं। आशुतोष भी। हर किसी पर गर्व है।"

KKR vs PBKS: नाजुक मौके फॉर्म में लौटे जॉनी बेयरेस्टो, कोलकाता के खिलाफ जमाया जोरदार शतक

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए सुनील नरेन और फिलिप सॉलट की धुआंधार बैटिंग की मदद से 261 रन बोर्ड पर लगाए थे। सॉल्ट ने 75 तो नरेन ने 71 रनों की पारी खेली थी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 62 गेंदों पर 138 रनों की साझेदारी हुई थी। 

बरस नहीं रहे, रनों की बाढ़ आई है...IPL खूब बन रहे हैं 250 प्लस स्कोर्स; 2022 तक एक ही बार हुआ था ऐसा

इस स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बेयरस्टो ने धाकड़ शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर जीत की नींव रखी। इसके बाद शशांक सिंह ने 28 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेल गर्दा ही उड़ा दिया। जॉनी बेयरस्टो ने इस रन चेज में सीजन का पहला शतक जड़ते हुए 108 रनों की नाबाद पारी खेली। पंजाब ने ये पहाड़ जैसा टारगेट 8 विकेट और इतनी ही गेंदें शेष रहते हासिल किया।