फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसलमान बट की PCB सेलेक्शन कमेटी से हुई छुट्टी तो वहाब रियाज का छलका दर्द, बोले- उन्होंने सजा भुगत ली मगर...

सलमान बट की PCB सेलेक्शन कमेटी से हुई छुट्टी तो वहाब रियाज का छलका दर्द, बोले- उन्होंने सजा भुगत ली मगर...

सलमान बट को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की सेलेक्शन कमेटी से हटा दिया गया है। चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने खुद इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आखिर बट को लेकर यह फैसला क्यों लिया गया?

सलमान बट की PCB सेलेक्शन कमेटी से हुई छुट्टी तो वहाब रियाज का छलका दर्द, बोले- उन्होंने सजा भुगत ली मगर...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सलमान बट की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की सेलेक्शन कमेटी से छुट्टी हो गई है। बट को चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज का सलाहकार बनाया गया था। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बट को सलाहकार बनाए जाने की काफी आलोचना हो रही थी क्योंकि उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग में 5 साल का प्रतिबंध झेला था। उन्हें जेल की सजा भी काटनी पड़ी थी। साथ ही कहा गया कि बट को दोस्ती की वजह से यह पद दिया गया है। बट को सलाहकार के पद से हटाने की जानकारी खुद रियाज ने दी। रियाज जब शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बट के बारे में बात कर रहे थे तो उनका दर्द छलक रहा था। रियाज ने कहा कि बट ने अपनी सजा भुगत ली है मगर कुछ लोग हमेशा बातें बनाते रहेंगे।

रियाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''मुझे लगता है कि लोगों को आगे बढ़ना चाहिए। जो कुछ भी हुआ, वो पहले हुआ और उन्होंने (सलमान बट) उसकी सजा भुगत ली थी। मेरे नजरिए में वह एक अच्छा क्रिकेटिंग माइंड है और यही वजह कि मैं उन्हें एक सलाहकार के रूप में चाहता था। किसी का कोई प्रेशर नहीं था। यह मेरा फैसला था। और अब इस फैसले को मैं ही पलट रहा हूं। लोगों को यह समझना बहुत जरूरी है कि लाइफ में आगे बढ़ना चाहिए। लेकिन मुझे लगता है कि कुछ लोगों ने यह एजेंडा चलाया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इसमें घसीटा जाए। ऐसे लोग बोर्ड को अपमानित कर इसमें से अपना फायदा निकालना चाहते हैं। मैं इस ऑर्गेनाइजेशन का हिस्सा हूं और मैं नहीं चाहता कि मेरे फैसले के चलते कुछ हो। इसलिए मैंने अपने फैसले को वापस लिया है।"

चीफ सेलेक्टर ने आगे कहा, ''मेरे ऊपर नेपोटिज्म के काफी आरोप लग रहे थे। कहा जा रहा है कि शायद मेरी सलमान के साथ दोस्ती और ताल्लुक है तो उस आधार पर उन्हें शामिल किया। लेकिन मेरे हिसाब से वह एक अच्छा क्रिकेटिंग माइंड है। वह क्रिकेट को समझता है और पिछले 2-3 सालों से घरेलू क्रिकेट को कवर कर रहा है। हालांकि, लोग बातें बनाएंगे। लोगों ने आज भी बातें की और कल भी करेंगे। आने वाले वक्त में भी इस बारे में बात करते रहेंगे, क्योंकि हर किसी का अपना एंगल है। हर किसी को अपने एंगल से काम करना है। मुझे कभी भी उन चीजों की फिक्र नहीं रही और न ही आगे रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें