फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसलमान बट ने इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जमकर लताड़ा, बाबर आजम को भी घसीटा

सलमान बट ने इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जमकर लताड़ा, बाबर आजम को भी घसीटा

पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की थी, जिसमें से दो टेस्ट मैचों का रिजल्ट नहीं निकल पाया था और अपने ही खिलाड़ियों को PCB की आलोचना की थी।

सलमान बट ने इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जमकर लताड़ा, बाबर आजम को भी घसीटा
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Jun 2022 12:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने घरेलू मैचों के लिए सपाट पिच तैयार करने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को जमकर लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा है कि पीसीबी को ऐसी पिचें बनानी चाहिए, जिससे कि मैच का रिजल्ट निकल सके। पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की थी, जिसमें से दो टेस्ट मैचों का रिजल्ट नहीं निकल पाया था। इसके बाद अपने ही खिलाड़ियों को पीसीबी की जमकर आलोचना की थी। बाद में PCB के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था कि वे उछाल भरी पिचों का निर्माण नहीं करना चाहते थे। बट ने अब कहा है कि सपाट पिचों के चलते कप्तान अपनी रणनीतियों पर सही से काम नहीं कर पाते हैं।

पाकिस्तान vs वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे आज, यहां देखें Live Streaming

यूट्यूब चैनल पर एक पत्रकार ने सलमान बट से बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी पर सवाल पूछे। इस पर बट ने कहा कि एक कप्तान के कौशल का सम्मान टेस्ट क्रिकेट में किया जाता है। सलमान बट ने कहा, 'आप पिच को देखकर कह सकते हैं कि इसमें स्पिनर खेलेंगे। पांचवें दिन भी रिजल्ट आना मुश्किल है। पिच टूटती है या नहीं यह देखने के लिए आखिरी तक इंतजार करना होता है। यह एक कप्तान के कौशल का परीक्षा नहीं करता है। ऐसा करने के लिए इंग्लैंड जाओ और जीतो। या फिर कठिन टीमों को बुरी तरह हराओ।पाकिस्तान पहले भी घर में हार चुका है लेकिन इससे हम मैच नहीं जीतेंगे।'

आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी T20I सीरीज

पूर्व कप्तान ने बाबर की कप्तानी को लेकर कहा, 'टेस्ट क्रिकेट और वनडे में कप्तान का कौशल और सामरिक क्षमता अधिक दिखाई देती है, जो हम बहुत कम खेलते हैं। टेस्ट क्रिकेट कप्तान की क्षमता को देखने का सबसे अच्छा मौका देता है। लेकिन हम घर पर जिस तरह की पिचें बनाते हैं, वह रणनीति के मामले में कप्तान से सब कुछ छीन लेती है। बाबर को कप्तानी करते हुए कुछ समय हो गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्होंने सफलता हासिल की है और पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। मुझे लगता है कि वो समय के साथ और बेहतर होंगे।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।