फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसाई सुदर्शन ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को भी पीछे छोड़ा

साई सुदर्शन ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को भी पीछे छोड़ा

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज साई सुदर्शन आईपीएल में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने दिग्गज सचिन तेंदुलकर और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का रिकॉर्ड तोड़ा।

साई सुदर्शन ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को भी पीछे छोड़ा
sai sudharsan
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन ने शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। साई सुदर्शन आईपीएल में सबसे तेज 1000 रन पूरा करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। साई सुदर्शन ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सचिन तेंदुलकर और ऋतुराज गायकवाड़ का रिकॉर्ड तोड़ा। दोनों खिलाड़ियों ने 31 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था। हालांकि सुदर्शन ने सिर्फ 25 पारियों में ये कारनामा करके दिखाया है। 

आईपीएल में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड शॉन मार्श के नाम है, उन्होंने सिर्फ 21 पारियों में एक हजार रन पूरे कर लिए थे। दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में लेंडल सिंमस हैं, उन्होंने 23 पारियों में ये किया था। मैथ्यू हेडन और साई सुदर्शन ने 25-25 पारियों में ये कारनामा किया। जॉनी बेयरस्टो, क्रिस गेल, केन विलियमसन और माइकल हसी क्रमशः 26, 27, 28 और 30 पारियों में एक हजार रन पूरे किए थे। 

आयरलैंड ने पाकिस्तान को हराया, टी20 विश्व कप से पहले हुआ बड़ा उलटफेर

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 के 59वें मैच में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को 35 रन से शिकस्त दी। गुजरात ने तीन विकेट पर 231 रन बनाने के बाद सीएसकी की पारी को आठ विकेट पर 196 रन पर रोक दिया। सीएसके के लिए डेरिल मिचेल ने 63 जबकि मोईन अली ने 56 रन का योगदान दिया। गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने तीन विकेट चटकाए। गुजरात की ओर से शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने शतकीय पारी खेली। शुभमन गिल को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। 

आईपीएल में सबसे तेज 1000 रन
शॉन मार्श - 21 पारी
लेंडल सिमंस- 23 पारियां
मैथ्यू हेडन - 25 पारियां
साई सुदर्शन - 25 पारियां
जॉनी बेयरस्टो - 26 पारियां
क्रिस गेल - 27 पारियां