फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया में ऐसा नहीं होना...उस्मान ख्वाजा ने अफगानिस्तान को जिस तरह दी बधाई, CA के मिर्ची लगना तय

ऑस्ट्रेलिया में ऐसा नहीं होना...उस्मान ख्वाजा ने अफगानिस्तान को जिस तरह दी बधाई, CA के मिर्ची लगना तय

Usman Khawaja on AFG vs AUS T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। उस्मान ख्वाजा ने अफगानिस्तान को जीत की बधाई देते हुए सीए पर तंज कसा।

ऑस्ट्रेलिया में ऐसा नहीं होना...उस्मान ख्वाजा ने अफगानिस्तान को जिस तरह दी बधाई, CA के मिर्ची लगना तय
usman khawaja
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ उलटफेर कर दिया। राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से धूल चटाई। अफगानिस्तान ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को मात दी है। राशिद ब्रिगेड को जमकर बधाइयां मिल रही हैं। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने भी अफगानिस्तान को जीत की बधाई दी। हालांकि, ख्वाजा ने साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पर तंज कसा। बता दें कि सीए कई बार अफगानिस्तान से द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इनकार कर चुका है।

राशिद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अफगानी खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन दिया, ''अगर आप विश्वास करते हैं तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं! एक ऐसी जीत जिस पर हम सभी को गर्व होगा। यह उन सभी के लिए है जो हम पर विश्वास करते हैं।'' राशिद की पोस्ट पर ख्वाजा ने लिखा, ''बहुत बढ़िया भाई। आज के दिन अफगानिस्तान का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। आपकी टीम के खिलाड़ी देश-विदेश में बहुत से लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। बहुत दुख की बात है कि हम आप सभी को ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए नहीं देख पा रहे हैं।"

सीए ने सितंबर 2021 में अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण के बाद से तीन बार अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने से मना किया है। खेल में महिलाओं की भागीदारी पर तालिबान ने प्रतिबंध लगा दिया था, जिसकी सीए ने निंदा की। सीए ने पहले अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच रद्द कर दिया था, जो नवंबर 2021 में होबार्ट में खेला जाना था। वहीं, 2023 की शुरुआत में बोर्ड ने मार्च के महीने में यूएई में खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से अपने हाथ खींच लिए थे। कुछ महीने पहले सीए ने अगस्त 2024 में होने वाली टी20 सीरीज को पोस्टपोन कर दिया था। 

अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद को जिंदा रखा है। राशिद ने मैच के बाद कहा, ''यह हमारे लिए एक टीम और एक देश के रूप में बहुत बड़ी जीत है। यह शानदार एहसास है जिसकी हमें पिछले दो वर्षों से कमी खल रही थी। इस जीत से वास्तव में मैं बहुत खुश हूं और मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है।'' दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने कहा, ''हमने शायद उन्हें 20 रन अधिक बनाने दिए। इस टूर्नामेंट में कई टीमों ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। मैं नहीं मानता कि ऐसा टॉस जीतने या हारने से हुआ। आज हमारे लिए मैदान पर अच्छा दिन नहीं था।''