फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअनिल कुंबले के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर ने लिखा दिल छू लेने वाला भावुक पोस्ट, लिखा...

अनिल कुंबले के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर ने लिखा दिल छू लेने वाला भावुक पोस्ट, लिखा...

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का आज 53वां जन्मदिन है। इस मौके पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उनके लिए एक दिल छू लेने वाला भावुक पोस्ट किया है।

अनिल कुंबले के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर ने लिखा दिल छू लेने वाला भावुक पोस्ट, लिखा...
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 17 Oct 2023 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले 17 अक्टूबर को 53 साल के हो गए। इस मौके पर उन्हें दुनिया भर के कई क्रिकेटरों से ढेर सारे बधाई संदेश मिल रहे हैं। कभी अनिल कुंबले के साथी रहे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी उन्हें एक भावुक नोट लिखा। सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपने साथी अनिल कुंबले को उनके जन्मदिन पर एक लंबा–चौड़ा पोस्ट लिखा। इस पोस्ट की काफी चर्चा हो रही है।

कुंबले के नाम सचिन का भावुक पोस्ट
सचिन ने अपने दिल छू लेने वाले नोट में लिखा, “मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मैं कुंबले के साथ इतने लंबे समय तक क्रिकेट खेला। मैं अनिल को लंबे समय से जानता हूं। वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसने वास्तव में खेल की भावना का हमेशा समर्थन किया है। वह किसी भी परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था। जन्मदिन शुभ हो मेरे दोस्त।”

एक ही पारी में चटकाए थे इंग्लैंड के 10 विकेट
बता दें कि अनिल कुंबले ने अपने पूरे करियर के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट लिए। वह मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न के बाद तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उनकी सबसे यादगार उपलब्धियां में से एक 7 फरवरी, 1999 है जब वह इंग्लैंड के खिलाफ एक ही पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे। इस कारनामे के बाद पूरी दुनिया में अनिल कुंबले की लोकप्रियता चरम पर पहुंच गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें