फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सचिन, कोहली सहित इन खिलाड़ियों को मिला है निमंत्रण, देखें पूरी लिस्ट

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सचिन, कोहली सहित इन खिलाड़ियों को मिला है निमंत्रण, देखें पूरी लिस्ट

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली सहित एक दर्जन से ज्यादा खिलाड़ियों को निमंत्रण मिला है। रोहित शर्मा भी शामिल हैं।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सचिन, कोहली सहित इन खिलाड़ियों को मिला है निमंत्रण, देखें पूरी लिस्ट
Vikash Gaurएजेंसी, भाषा,अयोध्याMon, 22 Jan 2024 08:53 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में बनाए जा रहे भव्य राम मंदिर में आज यानी सोमवार 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में देश की बड़ी हस्तियां पहुंचने वाली हैं, जिन्हें श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण मिला है। कार्यक्रम के आयोजकों ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के अलावा शतरंज ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, 'स्प्रिंट क्वीन' पीटी ऊषा और स्टार फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया सहित तमाम स्टार खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है।
    
निमंत्रण पत्र की सूची में राज्य के 500 से अधिक खास मेहमान शामिल हैं, जिसमें राजनेता, अभिनेता, खेल सितारे और उद्योगपति शामिल हैं, जिन्हें सोमवार को होने वाले कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है। इस सूची में सचिन तेंदुलकर के अलावा विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव, 'लिटिल मास्टर' सुनील गावस्कर के साथ महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग, आर अश्विन और भारतीय क्रिकेट कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल हैं।
     
मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को भी आमंत्रित किया गया है। भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी, फुटबॉलर कल्याण चौबे, धाविका कविता राउत और पैरालंपिक भाला फेंक खिलाड़ी देवेंद्र झझाड़िया को भी निमंत्रण भेजा गया है। महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पीवी सिंधू और उनके ट्रेनर पुलेला गोपीचंद को भी निमंत्रण मिला है।

ये भी पढ़ेंः भारत के अंडर-19 कप्तान उदय सहारन से भिड़ गए बांग्लादेशी स्पिनर अरिफुल, अंपायर को करना पड़ा बीच बचाव
     
हालांकि, अभी तक स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कौन-कौन प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचेगा। भारतीय क्रिकेटरों की बात करें तो विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी शायद ही इस कार्यक्रम का हिस्सा बन पाएंगे, क्योंकि इन खिलाड़ियों को 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है और अगर ये खिलाड़ी अयोध्याधाम में इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए जाते हैं तो इनको उस दिन खेल से दूर रहना होगा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें