फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअब खत्म हो जाएगी दीप्ति शर्मा के 'मांकडिंग' विवाद पर बहस, आया क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का बयान

अब खत्म हो जाएगी दीप्ति शर्मा के 'मांकडिंग' विवाद पर बहस, आया क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का बयान

सचिन तेंदुलकर ने इस दौरान क्रिकेट भावना यानि spirit of cricket के बारे में भी बताया। मास्टर ब्लास्टर का कहना है कि आप नियमों के अंदर जो भी कर रहे हैं वह क्रिकेट भावना ही है।

अब खत्म हो जाएगी दीप्ति शर्मा के 'मांकडिंग' विवाद पर बहस, आया क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का बयान
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 20 Oct 2022 01:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे का अंत एक बड़े विवाद के साथ हुआ था। दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की बैटर चार्लोट डीन को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट किया और भारत ने तीसरा वनडे 16 रनों से जीतने के साथ मेजबानों का 3-0 से सूपड़ा भी साफ किया। इस मुद्दे को अब लगभग एक महीने का समय हो चुका है मगर यह विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दीप्ति शर्मा के इस रन आउट के बाद क्रिकेट वर्ल्ड दो भागों में बंटा हुआ है, एक पक्ष इसके सपोर्ट में है, वहीं दूसरा पक्ष इसे खेल भावना के खिलाफ बता रहा है। अब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का इस मुद्दे को लेकर बयान आया है और अब ऐसा माना जा रहा है कि सचिन के बयान के बाद यह बहस यहीं समाप्त हो जाएगी।

SL vs NED: सुपर-12 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका, नीदरलैंड को चखाया हार का स्वाद; ये दो खिलाड़ी बने हीरो

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा 'दीप्ति शर्मा खेल के नियमों के मुताबिक खेल रही थी। यह अब एक नियम है। यदि कोई खिलाड़ी क्रीज से पीछे रह जाता है या वहां तक नहीं पहुंचा जाता तो उसे आउट दिया जाता है, हैना? जैसे स्टंप की ओर जा रही गेंद को वह मिस कर देता है, मगर गेंद स्टंप की लाइन में होती है तो उसे LBW दिया जाता है। वैसे ही ICC ने नियम पेश किया है कि यदि आप क्रीज से बाहर हैं (गेंद फेंकने से पहले), तो आपको रन आउट किया जा सकता है।'

भारत ने अगर कह दिया नहीं जाएगा PAK तो... आकाश चोपड़ा ने समझायी पूरी गणित

वहीं सचिन तेंदुलकर ने इस दौरान क्रिकेट भावना यानि spirit of cricket के बारे में भी बताया। मास्टर ब्लास्टर का कहना है कि आप नियमों के अंदर जो भी कर रहे हैं वह क्रिकेट भावना ही है।

युवराज सिंह ने वीरेंद्र सहवाग को बताया 'सेहत के लिए हानिकारक', कुछ इस अंदाज में दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

बता दें, आईसीसी ने 1 अक्टूबर से इस नियम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन आउट के नाम से लागू कर दिया है। पहले इसे मांकडिंग के नाम से जाना जाता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें