फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने बेन स्टोक्स को बताया फेवरेट ऑलराउंडर

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने बेन स्टोक्स को बताया फेवरेट ऑलराउंडर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर नेशलन टीम में डेब्यू करने से पहले ही सुर्खियों में छाए रहते हैं। कभी अपनी ऑलराउंडर परफॉर्मेंस तो कभी विराट कोहली को नेट प्रैक्टिस करवाकर अर्जुन...

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने बेन स्टोक्स को बताया फेवरेट ऑलराउंडर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Apr 2020 02:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर नेशलन टीम में डेब्यू करने से पहले ही सुर्खियों में छाए रहते हैं। कभी अपनी ऑलराउंडर परफॉर्मेंस तो कभी विराट कोहली को नेट प्रैक्टिस करवाकर अर्जुन तेंदुलकर चर्चा में आ चुके हैं। बिहार कूच ट्रॉफी, मुंबई लीग टी20 जैसे कई टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है। अर्जुन नेशनल टीम में आने के लिए खुद को मेहनत के साथ तैयार कर रहे हैं। कोरोना वायरस की वजह से कोई क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं हो रहा है और क्रिकेटर घरों में हैं। ऐसे में सोशल मीडिया के जरिये क्रिकेटर अपने फैन्स के साथ जुड़े हैं। इसी कड़ी में अब अर्जुन तेंदुलकर का नाम भी शामिल हो गया है। हाल ही में अर्जुन ने इंस्टाग्राम पर फैन्स के सवालों के जवाब दिए।

अर्जुन तेंदुलकर ने इस दौरान अपने फेवरेट ऑलराउंडर और फेवरेट लेफ्ट आर्म पेसर के नाम भी बताए। जब अर्जुन से एक फैन ने उनके फेवरेट ऑलराउंडर के बारे में पूछा तो उन्होंने बेन स्टोक्स का नाम लिया। 

महेंद्र सिंह धोनी की वापसी पर गौतम गंभीर ने पूछा- किस आधार पर चुना जाए?

इससे पहले भी अर्जुन अपने पसंदीदा क्रिकेटरों के बारे में बताते हुए बेन स्टोक्स और मिशेल स्टार्क का नाम ले चुके हैं। अर्जुन ने एक बार कहा था, 'मुझे बचपन से ही तेज गेंदबाजी करना बहुत पसंद है। मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स मेरे रोल मॉडल हैं। मैं कभी दबाव नहीं लेता हूं, जब गेंदबाजी करता हूं तो उसमें अपना सबकुछ अपना झोंक देता हूं और जब बल्लेबाजी करनी होती है, तो इस पर ध्यान देता हूं कि किस गेंद पर शॉट खेलना है और किसे छोड़ना है।'

arjun tendulkar instagram

वहीं, जब एक दूसरे फैन ने अर्जुन से उनके फेवरेट लेफ्ट आर्म स्पिनर के बारे में पूछा तो उन्होंने दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम लिए। अर्जुन ने अपना फेवरेट लेफ्ट आर्म पेसर मिशेल स्टार्क और मिशेल जॉनसन को बताया। 

arjun tendulkar instagram
 
बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर अपने पिता का वह सपना पूरा कर रहे हैं, जो सचिन नहीं कर पाए। दरअसल सचिन तेंदुलकर तेज गेंदबाज बनना चाहते थे, लेकिन र्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनिस लिली ने  उन्हें बल्लेबाज बनने की सलाह दी। सचिन का कद छोटा था, जिसकी वजह से लिली ने उन्हें बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने को कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें