फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबुशफायर चैरिटी मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने शेयर की PICS, जीत लेंगी आपका दिल

बुशफायर चैरिटी मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने शेयर की PICS, जीत लेंगी आपका दिल

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित पीड़ितों के लिए विश्व क्रिकेट के लीजेंड्स इकट्ठा हुए और एक चैरिटी मैच खेल गया। पोंटिंग इलेवन और गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच रविवार (9 फरवरी) को जंक्शन ओवल में...

बुशफायर चैरिटी मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने शेयर की PICS, जीत लेंगी आपका दिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 09 Feb 2020 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित पीड़ितों के लिए विश्व क्रिकेट के लीजेंड्स इकट्ठा हुए और एक चैरिटी मैच खेल गया। पोंटिंग इलेवन और गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच रविवार (9 फरवरी) को जंक्शन ओवल में दिग्गजों ने 10-10 ओवर का चैरिटी क्रिकेट मैच खेला। इस मैच को 'बुशफायर क्रिकेट बैश' का नाम दिया गया। इस मैच में पोंटिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को एक रन से हराया। मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने ड्रेसिंग रूम की कुछ तस्वीरें शेयर की, जो आपका दिल जीत लेंगी। 

इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई महिला ऑलराउंडर क्रिकेटर एलिस पैरी का चैलेंज पूरा किया और 6 गेंदें भी खेलीं। सचिन तेंदुलकर संन्यास के बाद साढ़े 5 साल से ज्यादा वक्त के बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे। सचिन ने एलिसा पैरी के ओवर की पहली ही गेंद पर चौका जड़कर दिखा दिया कि उनमें अब भी क्रिकेट बचा हुआ है। इस ओवर की खास बात यह रही कि इस दौरान सिर्फ महिला क्रिकेटरों ने ही फील्डिंग भी की।

VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने 5 साल बाद थामा बल्ला, पहली गेंद पर जड़ा चौका

मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने ड्रेसिंग रूम की चार तस्वीरें शेयर कीं। इन तस्वीरों में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और रिकी पोंटिंग ने एक-दूसरे की जर्सी पर ऑटोग्राफ दिए। खिलाड़ियों की इन जर्सी का फंड रेज के लिए ऑक्शन किया जाएगा। सचिन ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा- ''मैदान पर प्रतिद्वंदी, मैदान के बाहर दोस्त.... बुशफायर रिलीफ के लिए एक साथ आकर काफी मजा किया और अपना योगदान देकर खुश हूं।''

सचिन तेंदुलकर की इन तस्वीरों पर फैन्स भी जमकर रिएक्शन दे रहे हैं। 

पोंटिंग XI: मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, रिकी पोंटिंग (कप्तान), ब्रायन लारा, फोबे लीचफील्ड, एलेक्स ब्लैकवेल, ब्रैड हैडिन (विकेटकीपर), ब्रेट ली, वसीम अकरम, डैन क्रिश्चियन, ल्यूक हॉज। (कोच: सचिन तेंदुलकर)

गिलक्रिस्ट XI: एडम गिलक्रिस्ट (कप्तान और विकेटकीपर), शेन वॉटसन, ब्रैड हॉज, युवराज सिंह, एलिस विलानी, एंड्रयू साइमंड्स, कर्टनी वाल्श, निक रिवाइल्ड, कैमरुन स्मिथ, पीटर सिडल, फवाद अहमद। (कोच: टिम पेन)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें