फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटFriendship Day से पहले सचिन तेंदुलकर ने शेयर की फोटो, कांबली ने सुनाया मजेदार किस्सा

Friendship Day से पहले सचिन तेंदुलकर ने शेयर की फोटो, कांबली ने सुनाया मजेदार किस्सा

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विनोद कांबली (Vinod Kambli) की दोस्ती भारतीय क्रिकेट जगत की सबसे मशहूर दोस्ती है। अपनी दोस्ती के लिए मशहूर इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत का...

Friendship Day से पहले सचिन तेंदुलकर ने शेयर की फोटो, कांबली ने सुनाया मजेदार किस्सा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 04 Aug 2019 07:28 AM
ऐप पर पढ़ें

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विनोद कांबली (Vinod Kambli) की दोस्ती भारतीय क्रिकेट जगत की सबसे मशहूर दोस्ती है। अपनी दोस्ती के लिए मशहूर इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत का प्रतिनिधित्व भी किया है। तेंदुलकर और कांबली दिग्गज क्रिकेट कोच रमाकांत आचरेकर के शिष्य हैं। स्कूल की दोस्ती के बाद दोनों अभी तक जिगरी यार हैं। बीच में हालांकि दोनों के बीच कुछ दूरियां आई थीं लेकिन अब फिर से दोनों पहले की तरह 'जय-वीरू' हो चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली दोनों ही अक्सर अपने पुराने दिनों की तस्वीरें और यादें साझा करते रहते हैं। अब फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) से एक दिन पहले शनिवार (3 अगस्त) को सचिन तेंदुलकर ने विनोद कांबली के साथ अपने स्कूल के दिनों की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए सचिन ने इमोशनल मैसेज भी लिखा है।

टीम प्रबंधन पर फिर भड़के सुनील गावस्कर, पूछा- WC में 4 विकेटकीपर बल्लेबाज क्यों खिलाए?

सचिन तेंदुलकर ने विनोद कांबली के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- कांब्लया, स्कूल के दिनों की यह तस्वीर मुझे मिली है। पुरानी यादें फिर से ताजा हो गईं, इसलिए इस तस्वीर को साझा कर रहा हूं। स्कूल क्रिकेट के दौरान सचिन-कांबली की जोड़ी ने नॉट आउट 664 रन की पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी बनाया था, जो कई सालों बाद टूटा।

सचिन के इस ट्वीट पर कांबली ने मजेदार किस्सा भी शेयर किया। कांबली ने सचिन को याद दिलाया कि आपको याद है जब हम बॉलिंग कर रहे थे और पिच पर पतंग आ गई थी। इसके बाद मैंने बैटिंग छोड़कर पतंग उड़ानी शुरू कर दी थी। आपने आचरेकर सर को आते हुए देखा और मुझे नहीं बताया था। फिर याद है ना क्या हुआ था।

बता दें कि फ्रेंडशिप डे के मौके पर विनोद कांबली भी हर साल सचिन तेंदुलकर के लिए मैसेज लिखते हैं और तस्वीर भी शेयर करते हैं। दरअसल, सचिन और कांबली की मशहूर दोस्ती में उस वक्त दरार आ गई थी, जब कांबली ने जुलाई, 2009 में एक टीवी शो में यह कहते हुए तहलका मचा दिया था कि सचिन ने उन्हें क्रिकेट में वापसी के लिए मदद नहीं की। सचिन को यह बात इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने 2013 में 200वां टेस्ट खेलने के बाद रिटायरमेंट के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में दी गई स्पीच में सभी का नाम तो लिया, लेकिन कांबली का कहीं भी जिक्र नहीं किया।

तकरीबन 8 साल बाद 2017 में दोनों के बीच की दरार खत्म हुई और ये दोनों फिर से बेस्टफ्रेंड्स बन गए। अब यह दोनों ही खिलाड़ी अक्सर पुरानी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं और मिलकर एक क्रिकेट अकादमी भी चलाते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें