फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसचिन तेंदुलकर जम्मू-कश्मीर की सैर करके हुए गदगद, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि...

सचिन तेंदुलकर जम्मू-कश्मीर की सैर करके हुए गदगद, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि...

सचिन तेंदुलकर जम्मू-कश्मीर की सैर करके गदगद हो गए। उन्होंने एक वीडियो एक्स पर जारी किया और कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश में देखने को बहुत कुछ है। वाकई में उनकी ये बात सच है। 

सचिन तेंदुलकर जम्मू-कश्मीर की सैर करके हुए गदगद, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर हाल ही अपनी पत्नी अंजलि और बेटी सारा के साथ जम्मू-कश्मीर गए थे। वहां उन्होंने कई जगह घूमी। वे बल्ले बनाने वाली फैक्ट्री में भी गए, जहां से दुनियाभर में बल्ले जाते हैं। कश्मीर की लकड़ी से बने बल्ले दुनियाभर में फेमस हैं। इसके अलावा उन्होंने गुलमर्ग जैसे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का मजा भी लिया। उसकी तस्वीरें भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की, जबकि अब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की और अतुल्य भारत की तारीफ की। उन्होंने पीएम मोदी की बात को सही ठहराया कि देश में देखने को बहुत कुछ है।  

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक वीडियो एक्स पर शेयर करते हुए लिखा, "जम्मू-कश्मीर मेरी यादों में एक खूबसूरत अनुभव बना रहेगा। चारों ओर बर्फ थी, लेकिन लोगों के असाधारण आतिथ्य के कारण हमें गर्माहट महसूस हुई। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि हमारे देश में देखने के लिए बहुत कुछ है। विशेषकर इस यात्रा के बाद मैं उनकी इस बात से बहुत अधिक सहमत हूं। कश्मीर विलो बैट "मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड" का बढ़िया उदाहरण हैं। यहां के बल्लों ने दुनियाभर की यात्रा की है। अब मैं दुनियाभर के लोगों और भारत को सलाह देता हूं कि वे आएं और जम्मू-कश्मीर का अनुभव लें, जो देश के कई रत्नों में से एक है।"

वहीं, पीएम मोदी ने सचिन की पोस्ट पर लिखा, ''यह देखना अद्भुत है! सचिन की शानदार जम्मू-कश्मीर यात्रा में हमारे युवाओं के लिए दो महत्वपूर्ण बातें हैं: एक - अतुल्यभारत के विभिन्न हिस्सों की खोज करना। दो- 'मेक इन इंडिया' का महत्व। मिलकर एक विकसित और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करें!''

सचिन तेंदुलकर इस वीडियो में अपने फैंस से मिल रहे हैं, जबकि एक दिव्यांग क्रिकेटर से भी उन्होंने मुलाकात की। वे बैट बनाने वाली फैक्ट्री में भी गए और सड़क पर युवाओं के साथ क्रिकेट भी खेली। इसके अलावा वे वहां के कुछ मंदिरों में भी गए और वहां के कारीगरों से भी मिले, जो अलग-अलग चीजें बनाते हैं। सचिन तेंदुलकर के लिए ये ट्रिप हमेशा यादगार रहेगी, क्योंकि जब वे फ्लाइट में बैठे थे तो उनका स्वागत सचिन...सचिन...की गूंज के साथ हुआ था। ऐसा उनके साथ तब होता था, जब वे भारत के लिए बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरते थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें