DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: सचिन तेंदुलकर बोले- मैं धौनी को 7 नहीं इस नंबर पर भेजता

सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि सेमीफाइनल में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को नंबर सात के बजाय नंबर पांच पर भेजा जाना चाहिए था। 

virat kohli  ms dhoni  visionhaus via getty images

ICC World Cup 2019 Semi Final, India vs New Zealand: आईसीसी विश्वकप कप 2019 में भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा। इसी हार के साथ भारत का विश्वकप जीतने का सपना भी टूट गया। इस मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया। 
महेंद्र सिंह धौनी के सेमीफाइनल मैच में बल्लेबाजी क्रम को लेकर सचिन तेंदुलकर ने अपनी बात सामने रखी है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का स्कोर एक वक्त पर 6 विकेट के नुकसान पर 96 रन था। फिर क्रीज पर महेंद्र सिंह धौनी और रवींद्र जडेजा आए। धौनी और जडेजा ने मिलकर ना केवल भारत की पारी को संभाला, बल्कि जीत की दहलीज तक भी ले गए। लेकिन अंतिम पलों में बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में जडेजा रनआउट हुए और धौनी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हुए। धौनी के रनआउट होने के साथ ही भारत की जीत की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। 

ये तीन युवा हो सकते हैं टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धौनी के 'उत्तराधिकारी'

इस हार के बाद महेंद्र सिंह धौनी की बैटिंग ऑर्डर को लेकर दिग्गजों ने अपनी-अपनी राय दी। अब वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद सचिन तेंदुलकर ने भी धौनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि सेमीफाइनल में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को नंबर सात के बजाय नंबर पांच पर भेजा जाना चाहिए था। 

सचिन तेंदुलकर ने कहा, “मैं धौनी को उनके नियमित स्थान नंबर-5 पर भेजता। भारत जिस तरह की स्थिति में था और जिस तरह का अनुभव उनके पास है, उसके साथ उन्हें पारी बनाने के लिए समय चाहिए। हार्दिक पांड्या नंबर-6 पर बल्लेबाजी कर सकते थे और दिनेश कार्तिक नंबर-7 पर।” 

सचिन ने अपनी वर्ल्ड कप इलेवन में नहीं दी धौनी को जगह
सचिन तेंदुलकर ने अपनी वर्ल्ड कप इलेवन में पांच भारतीयों को रखा है, लेकिन विकेटकीपर के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी की जगह इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को तरजीह दी है। तेंदुलकर ने जो टीम चुनी है, उसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा आलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा शामिल हैं। 

CWC 2019: अगले वर्ल्ड कप में नजर नहीं आएंगे ये 8 सुपरस्टार क्रिकेटर
         
तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के कप्तान और 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' चुने गए केन विलियमसन को भी टीम में रखा है। बेयरस्टो यहां तक कि इंग्लैंड की टीम के भी पहली पसंद के विकेटकीपर नहीं थे और जोस बटलर ने यह भूमिका निभाई थी, लेकिन तेंदुलकर की एकादश में उन्हें विकेटकीपर के रूप में जगह मिली है। उन्हें अनुभवी धौनी पर प्राथमिकता मिली है।       

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sachin tendulkar says he would sent ms dhoni to number 5 in india vs new zealand world cup semi final