अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया में 'जूनियर' तेंदुलकर का धमाल, इन दो क्रिकेटरों को बताया अपना रोल मॉडल

बैट और बल्ले से अर्जुन का धमाल
बैट और बल्ले से अर्जुन का धमाल

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया में एक मैच में बैट और बॉल से कमाल करके चर्चा में हैं। हाल ही में कूच बिहार ट्रॉफी में पांच विकेट लेने वाले अर्जुन ने स्पिरिट ऑफ ग्लोबल चैलेंज में हिस्सा लिया और तेज 48 रन ठोकने के अलावा चार विकेट भी झटके।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुए इस मैच में अर्जुन टीम इंडिया के क्रिकेटर्स क्लब की ओर से खेल रहे थे। टी20 मैच में हांगकांग के खिलाफ अर्जु ने 27 गेंद पर 48 रन बनाए और चार अहम विकेट भी झटके। इस मैच के बाद अर्जुन से जब उनके आदर्श खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो उनका जवाब काफी चौंकाने वाला था।

अर्जुन के आदर्श खिलाड़ियों की लिस्ट में उनके पिता सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम नहीं था। अर्जुन ने अकरम से तेज गेंदबाजी सीखी है, जबकि सचिन उन्हें बल्लेबाजी के टिप्स देते रहते हैं।

VIDEO: लाल-पीली टी-शर्ट के लिए इंडियन टीम खिलाड़ियों में हो गई छिनाझपटी, देखें

PICS: हाई कमिश्वर के साथ टीम इंडिया का डिनर, फैन्स ने ऐसे निकाला गुस्सा

आगे की स्लाइड में जानें कौन हैं वो दो क्रिकेटर, जो अर्जुन के लिए आदर्श क्रिकेटर हैं...

स्टार्क और स्टोक्स हैं अर्जुन के रोल मॉडल
स्टार्क और स्टोक्स हैं अर्जुन के रोल मॉडल

अर्जुन ने कहा, 'मुझे बचपन से ही तेज गेंदबाजी करना बहुत पसंद है। मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स मेरे रोल मॉडल हैं। मैं कभी दबाव नहीं लेता हूं, जब गेंदबाजी करता हूं तो उसमें अपना सबकुछ अपना झोंक देता हूं और जब बल्लेबाजी करनी होती है, तो इस पर ध्यान देता हूं कि किस गेंद पर शॉट खेलना है और किसे छोड़ना है।'

आपको बता दें कि मिशेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं, जबकि बेन स्टोक्स इंग्लैंड की ओर से खेलते हैं और मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडर्स में शुमार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sachin Tendulkar s son Arjun sparkles on Australia debut scored 48 runs and claims four wickets