DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Guru Purnima 2019: सचिन तेंदुलकर ने गुरु आचरेकर को किया याद, कहा- मैं आज जो हूं वो बनाने के लिए धन्यवाद

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को गुरु पूर्णिमा के दिन अपने कोच रमाकांत आचरेकर को याद किया।

sachin tendulkar jpg

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को गुरु पूर्णिमा के दिन अपने कोच रमाकांत आचरेकर को याद किया। तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा, 'गुरु वो होता है जो अपने छात्र के जीवन में से अज्ञानता के अंधकार को दूर करता है। वो गुरु और मार्गदर्शक बनने तथा मैं आज जो हूं वो बनाने के लिए धन्यवाद आचरेकर सर।'आचरेकर को 2010 में पद्मश्री और 1990 में द्रोणाचार्य अवार्ड मिला था।

Read Also: ICC CWC 2019: खराब अंपायरिंग के लिए जाना जाएगा यह विश्व कप, देखें हतप्रभ करने वाले आंकड़े

आचरेकर ने सचिन और कांबली को सिखाए थे क्रिकेट के गुण
आचरेकर ने सचिन और उनके बचपन के दोस्त विनोद कांबली को बचपन से क्रिकेट के गुर सिखाए और भारतीय टीम के दरवाजे पर पहुंचाया। उनका इसी साल जनवरी में देहांत हो गया था। 87 साल के आचरेकर ने दादर में अपने घर में अंतिम सांस ली थी। सचिन और कांबली के अलावा आचरेकर ने विदर्भ को दो बार रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाने वाले चंद्रकांत पंडित जैसे कई अन्य खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुर सिखाए थे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sachin Tendulkar remembers his Guru Ramakant Achrekar on the occasion of Guru Purnima and thanks him for his coaching