फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली के 50वें ODI शतक पर सचिन तेंदुलकर बोले- मैंने हमेशा कहा है कि ये रिकॉर्ड भारत का है

विराट कोहली के 50वें ODI शतक पर सचिन तेंदुलकर बोले- मैंने हमेशा कहा है कि ये रिकॉर्ड भारत का है

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने हाल ही में 50वां ODI शतक पूरा किया था। इसी पर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि मैंने हमेशा कहा है कि ये रिकॉर्ड भारत का है। विराट ने उन्हीं का रिकॉर्ड तोड़ा था। 

विराट कोहली के 50वें ODI शतक पर सचिन तेंदुलकर बोले- मैंने हमेशा कहा है कि ये रिकॉर्ड भारत का है
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 09:28 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के मैदान पर शतक जड़ा था। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली का ये 50वां शतक था और इसी के साथ उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया था, क्योंकि उन्हीं के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक (49) लगाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज था। अब इस पर सचिन तेंदुलकर का बयान सामने आया है। 

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा है कि मैंने हमेशा से कहा था कि ये रिकॉर्ड भारत का है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि वह (विराट कोहली) ऐसा करने में सक्षम रहे और मुझे पूरा यकीन है कि यात्रा रुकी नहीं है। उनमें बहुत क्रिकेट बाकी है और बहुत सारे रन बाकी हैं। उनके अंदर बहुत भूख है, देश के लिए और अधिक हासिल करने की इच्छा है।" 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि यह रिकॉर्ड भारत के पास बना हुआ है। मैंने हमेशा कहा है कि रिकॉर्ड भारत का है और यह अब भी भारत का है।" सचिन तेंदुलकर ने उस समय भी विराट कोहली की प्रशंसा की थी और कहा था कि एक ऐसे शख्स ने मेरा रिकॉर्ड तोड़कर दिल की गहराइयों को छूने का काम किया है, जिसने पहली मुलाकात के दौरान बाकी खिलाड़ियों के कहने पर मेरे पैर छूने की कोशिश की थी। 

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बताया टीम इंडिया की हार का कारण, बोले- प्लान ये था कि हम मैक्सवेल को...

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर से एक शो में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने पूछा था कि आपको क्या लगता है कि कौन आपके विश्व रिकॉर्ड को तोड़ेगा? इस पर सचिन ने कहा था कि इस हॉल में कुछ खिलाड़ी हैं, जो ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम लिया था। विराट कोहली ने उनके शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा है, जबकि वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने अपने नाम किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें