DA Image
1 अप्रैल, 2020|11:08|IST

अगली स्टोरी

सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली, जानें कौन हैं सत्य नडेला के पसंदीदा क्रिकेटर?

indian batsman virat kohli and former cricketer sachin tendulkar  ap

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला को अधिकतर भारतीयों की तरह क्रिकेट पसंद हैं, लेकिन जब उन्हें सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच पसंदीदा क्रिकेटर को चुनने के लिए बोला गया तो उन्होंने इन दोनों को ही चुना। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंद माहेश्वरी ने 'चैट' कार्यक्रम के दौरान नडेला को कोहली और तेंदुलकर के बीच से चुनने को कहा।

नडेला ने कहा, ''यह धर्म चुनने की तरह है। मैं कहूंगा कि कल तेंदुलकर और आज विराट।" भारत में जन्में इस अधिकारी का क्रिकेट के प्रति प्यार जगजाहिर है। अपनी किताब 'हिट रिफ्रेश' में उन्होंने बताया है कि इस खेल ने कैसे उनकी पेशेवर और निजी जीवन पर प्रभाव छोड़ा।

मांकडिंग को लेकर स्मृति मंधाना ने दिया मजेदार जवाब, देखें- VIDEO

उन्होंने अपनी किताब में लिखा, ''मैं कहीं भी रहूं यह खूबसूरत खेल हमेशा मेरे दिमाग में रहता है। खुशियां, यादें, नाटकीय हालात, जटिलता और उतार-चढ़ाव- अनंत संभावनाएं।"

नडेजा ने माहेश्वरी के साथ बातचीत के दौरान अनिल कुंबले के साथ मुलाकात का भी जिक्र किया। कुंबले ने स्पेक्टाकाम टेक्नोलॉजीस नाम की स्टार्टअप कंपनी खोली है। नडेला ने कहा, ''उन्होंने मुझे गेंदबाजी करने का मौका दिया और छक्का जड़ा दिया, मुझे अपने जीवन में सिर्फ उसी समय ऐसा करने का मौका मिला, अपना सपना जीने का।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sachin Tendulkar Or Virat Kohli Microsoft CEO Satya Nadella on his favourite cricketer