फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल रहा है: विंडीज पूर्व पेसर इयान बिशप

सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल रहा है: विंडीज पूर्व पेसर इयान बिशप

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के पास कमाल की तकनीक थी, उनके कवल ड्राइव, उनके बल्ले की पोजिशन, उनका आत्मविश्वास देखकर बहुत से बच्चों ने क्रिकेट में आने का फैसला किया। गेंदबाज आज भी यह कहते हैं सचिन के...

सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल रहा है: विंडीज पूर्व पेसर इयान बिशप
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 06 Jul 2020 09:27 AM
ऐप पर पढ़ें

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के पास कमाल की तकनीक थी, उनके कवल ड्राइव, उनके बल्ले की पोजिशन, उनका आत्मविश्वास देखकर बहुत से बच्चों ने क्रिकेट में आने का फैसला किया। गेंदबाज आज भी यह कहते हैं सचिन के सामने छक्कों और चौकों का सवाल नहीं था, उनकी बल्लेबाज में जिस तरह की क्वॉलिटी थी वह गेंदबाजों को परेशान करती थी। यही वजह है कि सचिन तेंदुलकर को आज भी बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माना जाता है।

गेंदबाजों के लिए सचिन तेंदुलकर के सामने गेंदबाजी करना कठिन होता था। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान कमेंटेटर इयान बिशप ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया कि सचिन के सामने गेंदबाजी करना उनके लिए सबसे कठिन था। 

रोहित ने शेयर की पत्नी रितिका के साथ रोमांटिक फोटो, युवराज सिंह ने किया 'हिटमैन' को ट्रोल

उन्होंने कहा, ''अपने करियर में जिनके सामने मैंने गेंदबाजी की सचिन तेंदुलकर उनमें सबसे कठिन बल्लेबाज थे। वह हमेशा स्ट्रेट लाइन पर हिट करते थे।'' बिशप ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में बात करते हुए कहा, ''मैं सचिन के खिलाफ  कुल 9 मैच खेले- चार टेस्ट और पांच वनडे खेला था। मैंने उन्हें तीन बार आउट भी किया। दो बार मैंने सचिन को उस समय आउट किया था, जब वह शतक के करीब थे।''

2019 WC के इन 3 खिलाड़ियों को 2003 की वर्ल्ड कप टीम में रखते सौरव गांगुली

इयान बिशप ने कहा कि सचिन तेंदुलकर ऐसे रिकॉर्ड्स के साथ रिटायर हुए हैं,  जिन्हें तोड़ना किसी के लिए आसान नहीं होगा। उन्होंने 463 वनडे में 18426 और 200 टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं, जिन्होंने शतकों का शतक जड़ा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें