फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIndia vs Pakistan Match को लेकर सचिन तेंदुलकर बोले- मैं दोनों टीमों को शुभकामनाएं देना चाहूंगा, लेकिन...

India vs Pakistan Match को लेकर सचिन तेंदुलकर बोले- मैं दोनों टीमों को शुभकामनाएं देना चाहूंगा, लेकिन...

India vs Pakistan T20 World Cup 2024 Match को लेकर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि मैं दोनों टीमों को शुभकामनाएं देना चाहूंगा, लेकिन भारत के लिए मेरी शुभकामनाएं ज्यादा हैं। रविवार को न्यूयॉर्क में मैच है।

India vs Pakistan Match को लेकर सचिन तेंदुलकर बोले- मैं दोनों टीमों को शुभकामनाएं देना चाहूंगा, लेकिन...
ani-20240420033-0 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jun 2024 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 मुकाबले से पहले महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने दोनों टीमों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि 50 ओवर और 20 ओवर के विश्व कप में उनके सभी मुकाबले रोमांचक और उत्साहजनक रहे हैं। रविवार को नसाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में आज 'सुपर संडे' होगा, क्योंकि चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान अपने बहुप्रतीक्षित टी20 विश्व कप मुकाबले में भिड़ने वाले हैं। 

आयरलैंड के खिलाफ आठ विकेट से व्यापक जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया आत्मविश्वास से भरपूर है। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि अपनी सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी टीम को हराकर सह-मेजबान और विश्व कप में पदार्पण करने वाले यूएसए से मिली हार के दुख से उबरा जाए। यूएसए ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को सुपर ओवर तक चले मैच में हरा दिया था। ऐसे में पाकिस्तान पर भारी दबाव होगा। 

India vs Pakistan T20 World Cup Live Streaming- अमेरिका में सुबह होगा मुकाबला, जानें भारत में कब और कहां देखा जाएगा IND vs PAK मैच

न्यूयॉर्क में डीपी वर्ल्ड इवेंट के कार्यक्रम में मीडिया से बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा, "भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा से ही बड़ा और रोमांचक मुकाबला रहा है। मेरा पहला विश्व कप मुकाबला ऑस्ट्रेलिया में उनके खिलाफ था। हमने उनके खिलाफ जितने भी विश्व कप मैच खेले हैं, वे सभी रोमांचक और कड़े मुकाबले वाले रहे हैं, जिनका लोगों ने खूब लुत्फ उठाया है। 2007 से 2022 तक के टी20 विश्व कप की बात करें, तो ये सभी मैच कड़े और रोमांचक रहे हैं। मैं दोनों टीमों को शुभकामनाएं देना चाहूंगा। हालांकि, मेरी शुभकामनाएं भारत के लिए थोड़ी अधिक होंगी।" 

सचिन ने रवि शास्त्री के साथ मिलकर न्यूयॉर्क में बच्चों को क्रिकेट किट बांटी और खेल से जुड़े अपने अनुभव बच्चों के साथ साझा किए। सचिन ने अपने बचपन के दिनों और उस दिन को भी याद किया जब उन्हें अपने प्रायोजक द्वारा पहली किट मिली थी। ICC T20 विश्व कप के इतिहास की बात करें तो दोनों एशियाई टीमें सात बार आमने-सामने हुई हैं और इनमें से 6 बार मुकाबला भारत ने जीता है। एक बार पाकिस्तान को 2021 के विश्व कप में जीत मिली थी।