फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसचिन तेंदुलकर की नजर में ये खिलाड़ी है रांची टेस्ट का 'हीरो', बोले- भारतीय टीम को मैच में बनाए रखने में...

सचिन तेंदुलकर की नजर में ये खिलाड़ी है रांची टेस्ट का 'हीरो', बोले- भारतीय टीम को मैच में बनाए रखने में...

सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम की जमकर तारीफ की। महान क्रिकेटर सचिन की नजर में रांची टेस्ट के 'हीरो' युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल हैं।

सचिन तेंदुलकर की नजर में ये खिलाड़ी है रांची टेस्ट का 'हीरो', बोले- भारतीय टीम को मैच में बनाए रखने में...
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में पांच विकेट से विजयी परचम फहराया। यह मैच रांची के मैदान पर खेला गया। इंग्लैंड ने 192 रन का लक्ष्य दिया, जिसे हासिल करने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को थोड़ा जूझना पड़ा। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रांची टेस्ट जीतने के बाद भारतीय टीम की तारीफ की। उनकी नजर में युवा विकेटकीपर बल्लेहाज ध्रुव जुरेल मैच के 'हीरो' हैं, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में बखूबी मोर्चा संभाला। जुरेल अपने करियर के दूसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

सचिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, ''स्कोर 3 जीत है! भारत ने एक बार फिर दबाव की स्थिति से वापसी की और संघर्ष करते हुए मैच जीता। यह हमारे खिलाड़ियों के कैरेक्टर और मानसिक ताकत को दर्शाता है। आकाशदीप के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहला स्पेल  शानदार रहा। ध्रुव जुरेल ने दोनों पारियों में लेंथ को बहुत अच्छी तरह समझा और उनका फुटवर्क भी सटीक था। जुरेल द्वारा पहली पारी में कुलदीप यादव के साथ की गई साझेदारी ने हमें मैच में बनाए रखा और दूसरी पारी में उनकी पारी ने हमें जीत की मंजिल तक पहुंचाने में मदद की। दूसरी पारी में कुलदीप का स्पेल (15 रन देकर चार विकेट) अहम था।''

सचिन ने आगे कहा, 'आर अश्विन, रविंद्र जडेजा और रोहित जैसे सीनियर ने अपना काम किया। शुभमन गिल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार संयम और जज्बा दिखाया और महत्वपूर्ण फिफ्टी जड़ी। बहुत खुश हूं कि मैच के साथ-साथ सीरीज भी हमारी हुई।'' गौरतलब है कि गिल और जुरेल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए छठे विकेट के लिए 72 रन की अटूट साझेदारी की। गिल ने 124 गेंदों में नाबाद 52 जबकि जुरेल ने 77 गेंदों में नाबाद 39 रन जुटाए। वहीं, जुरेल ने पहली पारी में 149 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 90 रन बटोरे थे। उन्होंने कुलदीप (28) के संग आठवें विकेट के लिए 76 रन की पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को लड़खड़ाने से बचाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें