फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvAUS: धौनी के शतक पर सचिन ने दिलचस्प तरीके से दी बधाई

INDvAUS: धौनी के शतक पर सचिन ने दिलचस्प तरीके से दी बधाई

यह मैच माही के लिए बेहद खास रहा, क्यों कि उन्होंने अंर्तराष्ट्रीय करियर में अर्धशतकों का शतक जड़

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानMon, 18 Sep 2017 08:19 PM

धौनी को सचिन ने दी बधाई

धौनी को सचिन ने दी बधाई1 / 2

चेन्नई में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने बेहतरीन जीत हासिल की। टीम इंडिया की जीत में महेन्द्र सिंह धौनी और हार्दिक पांड्या ने अहम भूमिका निभाई। यह मैच माही के लिए बेहद खास रहा, क्यों कि उन्होंने अंर्तराष्ट्रीय करियर में अर्धशतकों का शतक जड़ा। सचिन तेंदुलकर ने धौनी को इस उपलब्धी पर बधाई दी।

Poll INDvAUS: मनीष की जगह दूसरे वनडे में नंबर 4 पर खेलेगा कौन खिलाड़ी ?

धौनी ने वनडे मैचों में 66 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं टेस्ट में 33 और अंर्तराष्ट्रीय टी-20 में 1 अर्धशतक जड़ा है। इससे पहले माही ने वनडे मैचों में स्टम्प करने का शतक बनाया था। धौनी के अर्धशतक रिकॉर्ड पर सचिन ने ट्वीट में लिखा, एक और शतक एमएस धौनी, इस बार स्टम्पस के आगे से। अर्धशतकों के शतक के लिए बधाई। 

 

अगली स्लाइड में पढ़ें : एक और रिकॉर्ड के करीब पहुंचे माही

10 हजार रन के करीब पहुंचे धौनी

10 हजार रन के करीब पहुंचे धौनी2 / 2

इससे पहले धौनी ने भारत की ओर से 300 वनडे मैच खेलने की उपलब्धी हासिल की। उन्होंने अब तक 302 वनडे मैचों में 9737 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 10 शतक जड़े हैं। माही ने वनडे में 745 चौके और 212 छक्के भी लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले माही 90 मैच खेल चुके थे। उन्होंने इन मैचों में 4876 रन बनाए हैं। बता दें कि माही वनडे में 10 हजार रन बनाने के करीब पहुंच गए हैं।