फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार पर सचिन तेंदुलकर का रिऐक्शन, बोले- ये खेल का हिस्सा है, लेकिन...

वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार पर सचिन तेंदुलकर का रिऐक्शन, बोले- ये खेल का हिस्सा है, लेकिन...

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में टीम इंडिया की मिली हार पर सचिन तेंदुलकर का रिऐक्शन सामने आया है। उन्होंने कहा है कि ये खेल का हिस्सा है, लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि हमारी टीम बेहतर खेली। 

वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार पर सचिन तेंदुलकर का रिऐक्शन, बोले- ये खेल का हिस्सा है, लेकिन...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 10:57 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल पर रिऐक्शन दिया है। भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई। खिताबी जीत के लिए सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को बधाई दी है। उन्होंने टीम इंडिया को लेकर कहा है कि हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि हमारी टीम ने शानदार खेल इस वर्ल्ड कप में दिखाया है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि टीम इंडिया की किस्मत खराब थी। 

सचिन तेंदुलकर ने फाइनल के बाद सोमवार की सुबह एक्स पोस्ट में लिखा, "ऑस्ट्रेलिया को छठी विश्व कप जीत पर बधाई। सबसे बड़े मंच के सबसे महत्वपूर्ण दिन पर उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला। टीम इंडिया की किस्मत खराब है, किसी शानदार टूर्नामेंट में सिर्फ एक खराब दिन दिल तोड़ने वाला हो सकता है। मैं खिलाड़ियों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों की पीड़ा की कल्पना कर सकता हूं कि उन पर क्या गुजर रही होगी। हार खेल का हिस्सा है, लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में हमारे लिए अपना सब कुछ दिया।" 

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 240 रन पर समेट दिया था। ये पहली बार था जब वर्ल्ड कप में भारत के सभी बल्लेबाज आउट हुए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम जब 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम के 47 रन पर 3 विकेट गिर गए थे। इसके बावजूद ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने कमाल की पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई। दोनों के बीच करीब 190 रनों की साझेदारी हुई। हेड ने शतक जड़ा और लाबुशेन अर्धशतक बनाकर नाबाद लौटे। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से जीती। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें