फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसचिन तेंदुलकर ने ICC हॉल ऑफ फेम के लिए तीनों क्रिकेटरों को दी बधाई, सहवाग को बताया 'क्राइम पार्टनर'

सचिन तेंदुलकर ने ICC हॉल ऑफ फेम के लिए तीनों क्रिकेटरों को दी बधाई, सहवाग को बताया 'क्राइम पार्टनर'

सचिन तेंदुलकर ने ICC हॉल ऑफ फेम के क्लब में शामिल किए गए तीनों क्रिकेटरों को बधाई दी। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को अपना 'क्राइम पार्टनर' बताया, क्योंकि दोनों साथ में ओपन किया करते थे। 

सचिन तेंदुलकर ने ICC हॉल ऑफ फेम के लिए तीनों क्रिकेटरों को दी बधाई, सहवाग को बताया 'क्राइम पार्टनर'
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 05:35 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को सोमवार 13 नवंबर को आईसीसी हॉल ऑफ फेम के लिए चुना गया। वे भारत के 9वें क्रिकेटर इस सम्मान को पाने वाले बन गए हैं। इस लिस्ट में पहले से ही सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है। इसी क्लब के मेंबर सचिन ने वीरेंद्र सहवाग समेत उन तीनों क्रिकेटरों को बधाई दी है, जो इस क्लब का हिस्सा बने हैं। सचिन तेंदुलकर ने वीरेंद्र सहवाग को अपना क्राइम पार्टनर भी बताया है, क्योंकि साथ में मिलकर दोनों ने ओपनर के तौर पर विपक्षी टीमों की जमकर क्लास लगाई थी।  

सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "एक-दूसरे से बहुत अलग और अलग-अलग समय में खेलने वाले तीन खिलाड़ियों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में जगह बनाते हुए देखना सुखद है। वरिष्ठ क्रिकेटर डायना एडुल्जी, जो भारत की महान महिला क्रिकेटरों में से एक थीं; अरविंदा डिसिल्वा, जिन्होंने श्रीलंका को 1996 विश्व कप दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई; और, निःसंदेह, मेरे मित्र और पार्टनर इन क्राइम वीरेंद्र सहवाग, जिन्होंने टेस्ट ओपनर के रूप में बल्लेबाजी की फिर से कल्पना की और शुरू से ही सभी गेंदबाजी आक्रमणों पर हमला करना शुरू कर दिया। उन सभी को बधाई!"

वर्ल्ड कप टेबल टॉपर और सेमीफाइनल के बीच 'डराने वाला कनेक्शन', क्या टीम इंडिया पार कर पाएगी मुश्किल डगर?

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सोमवार को अरविंदा डिसिल्वा, डायना एडुल्जी और वीरेंद्र सहवाग को क्रमशः 110, 111 और 112 नंबर पर आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल करने का ऐलान किया। ये अवॉर्ड एक तरह से खेल के लंबे इतिहास में महानतम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों का सम्मान करता है। भारत के अब तक 9 खिलाड़ी इस क्लब का हिस्सा बने चुके हैं, जिनमें एकमात्र महिला क्रिकेटर डायना इडुल्जी हैं। सहवाग के अलावा वीनू मांकड, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, कपिल देव, बिशन सिंह बेदी और सुनील गावस्कर हैं। सहवाग समेत इन तीनों क्रिकेटरों का सम्मान बुधवार को होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें