DA Image
6 जून, 2020|8:35|IST

अगली स्टोरी

सचिन तेंदुलकर बोले- टेस्ट क्रिकेट की टैक्टिक्स से लड़ सकते हैं कोरोनावायरस संक्रमण से

तेंदुलकर ने कहा कि हम सबको इस बीमारी के खिलाफ अच्छे से बचाव करना होगा। टेस्ट क्रिकेट को धैर्य, टीमवर्क के लिए जाना जाता है और इसके साथ ही बल्लेबाजों को टेस्ट क्रिकेट में अच्छे से डिफेंड करना होता है।

sachin tendulkar

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने दुनियाभर में फैली महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की तुलना टेस्ट क्रिकेट से की है। तेंदुलकर ने लोगों से गुजारिश की है कि सब इस महामारी का सामना धैर्य और टीमवर्क के साथ करें। तेंदुलकर ने साथ ही कहा कि हम सबको इस बीमारी के खिलाफ अच्छे से बचाव करना होगा। टेस्ट क्रिकेट को धैर्य और टीमवर्क के लिए जाना जाता है और इसके साथ ही बल्लेबाजों को टेस्ट क्रिकेट में अच्छे से डिफेंड करना होता है।

फिट रहने के लिए घर पर खास अंदाज में ट्रेनिंग कर रहे हैं एंडरसनः Video

टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने कॉलम में तेंदुलकर ने लिखा, 'जबकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस संक्रमण से जंग लड़ रही है, तब वो समय आ गया है कि हम क्रिकेट के सबसे पुराने फॉर्मैट से सीख लें।' क्रिकेट में बल्लेबाजी के ज्यादातर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले तेंदुलकर ने कहा कि यह महामारी हमारे हाथ में नहीं है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में इस्तेमाल किए जाने वाली टैक्टिक्स से हम इसको मात दे सकते हैं। उन्होंने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट में आपको उस चीज के लिए ईनाम मिलता है, जो चीज आपकी समझ से परे होती है। यह आपको धैर्य सिखाता है।'

स्टेन ने बताया PSL के दौरान कैसे पाकिस्तान में हुए थे वो 'होटल अरेस्ट'

उन्होंने कहा, 'जब आप गेंदबाज को नहीं समझ पाते या पिच और कंडीशन नहीं समझ पाते हैं तो डिफेंस ही बेस्ट अटैक बन जाता है। आपको इस समय धैर्य की जरूरत है अगर हमें अच्छे से डिफेंड करना होगा।' देश में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक चार मौत हो चुकी हैं। देश में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। 46 वर्षीय तेंदुलकर ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने भारत की ओर से 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रन बनाए हैं। वो इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके खाते में 100 इंटरनेशनल सेंचुरी दर्ज हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sachin Tendulkar compares coronavirus battle to Test cricket