sachin tendulkar comments on ms dhoni inning against Bangladesh in icc world cup 2019 - INDvsBAN: बांग्लादेश के खिलाफ धौनी की बल्लेबाजी को लेकर सचिन तेंदुलकर ने किया ये कमेंट DA Image
13 दिसंबर, 2019|5:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsBAN: बांग्लादेश के खिलाफ धौनी की बल्लेबाजी को लेकर सचिन तेंदुलकर ने किया ये कमेंट

INDvsBAN: महेंद्र सिंह धौनी ने बांग्लादेश के खिलाफ यहां मंगलवार को अंत में 33 गेंद में 35 रन बनाए, जिससे अंतिम 10 ओवरों में भारत ने केवल 63 रन जुटाए।

ms dhoni afp

ICC World Cup 2019, India vs Bangladesh: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप (ICC World Cup 2019) मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी की बल्लेबाजी में कुछ भी चीज गलत नहीं लगी जबकि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पूर्व भारतीय कप्तान की धीमी पारी की आलोचना की थी। तेंदुलकर की ताजा राय कुछ दिन पहले पूर्व कप्तान की आलोचना से काफी अलग है जब उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ इसी तरह की पारी के लिए उनकी इच्छाशक्ति की कमी पर सवाल उठाए थे। 

महेंद्र सिंह धौनी ने बांग्लादेश के खिलाफ यहां मंगलवार को अंत में 33 गेंद में 35 रन बनाए, जिससे अंतिम 10 ओवरों में भारत ने केवल 63 रन जुटाए। प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर उनकी धीमी पारी की आलोचना की लेकिन तेंदुलकर ने कहा कि यह भारत के लिए अहम पारी थी। 

ICC World Cup 2019: विश्‍व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं एमएस धौनी, BCCI ने दिए संकेत

सचिन तेंदुलकर ने 'इंडिया टुडे से कहा, ''मुझे लगता है कि यह अहम पारी थी और उसने वही किया जो टीम के लिए सही था। अगर वह 50वें ओवर तक क्रीज पर रहता है तो वह उसके साथ खेल रहे दूसरे खिलाड़ी की मदद कर सकता है। उससे ऐसा करने की उम्मीद थी और उसने वही किया।''

भारत ने बांग्लादेश पर 28 रन की जीत से विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया और तेंदुलकर ने धौनी की टीम के प्रति प्रतिबद्धता की प्रशंसा की। 
सचिन तेंदुलकर ने कहा, ''उसके लिए यह टीम के प्रति प्रतिबद्धता है। जो भी समय की जरूरत होगी, उसे ऐसा ही करना चाहिए और मंगलवार को उसने ऐसा ही किया।''
 
सचिन तेंदुलकर ने साउथम्पटन में अफगानिस्तान पर 11 रन की जीत के दौरान भारत के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि धौनी और केदार जाधव के बीच सकारात्मक इच्छाशक्ति की कमी दिखी थी। 

87 साल की बुजुर्ग फैन से मिलने पहुंचे विराट कोहली, इस अंदाज में किया शुक्रिया

उन्होंने कहा था, ''मुझे थोड़ी निराशा हुई, यह थोड़ा बेहतर हो सकता था। मैं केदार और धौनी के बीच भागीदारी से खुश नहीं था, यह बहुत धीमी थी। हमने 34 ओवर तक स्पिनरों के खिलाफ बल्लेबाजी की और 119 रन जुटाए।'' उन्होंने कहा था, ''हम इस दौरान बिलकुल भी सहज नहीं दिखे। इसमें सकारात्मक इच्छाशक्ति की कमी थी।''
 
इससे पहले वेस्टइंडीज के मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने धौनी का बचाव करते हुए कहा था कि वह इस खेल के दिग्गज हैं और उन्हें काफी समझ भी है। कोहली ने कहा था कि धौनी ने टीम को कई मैच भी जिताए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sachin tendulkar comments on ms dhoni inning against Bangladesh in icc world cup 2019