Sachin Tendulkar Brian Lara virender sehwag brett lee to play T20 tournament in India - सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा खेलते नजर आएंगे टी-20, जानें सीरीज का शेड्यूल DA Image
20 नबम्बर, 2019|4:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा खेलते नजर आएंगे टी-20, जानें सीरीज का शेड्यूल

सचिन और लारा नहीं, बल्कि वीरेंद्र सहवाग, जैक कैलिस, तिलकरत्ने दिलशान, मुथैया मुरलीधरण, ब्रेट ली, जोंटी रोड्स, के शिव नारायण चंद्रपाल जैसे दिग्गज भी अपने फैन्स को एक बार फिर खुश होने का मौका देंगे। 

sachin tendulkar  brian lara  getty images

बल्लेबाजी दिग्गज सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा उन पूर्व क्रिकेटरों में से हैं, जिन्हें क्रिकेट मैदान पर खेलते हुए देखना सुखद पलों में से एक है। क्रिकेट से संन्यास ले चुके ये दिग्गज क्रिकेटर एक बार फिर से आपको क्रिकेट के मैदान पर चौके-छक्के लगाते हुए दिखाई देंगे। सिर्फ सचिन और लारा नहीं, बल्कि वीरेंद्र सहवाग, जैक कैलिस, तिलकरत्ने दिलशान, मुथैया मुरलीधरण, ब्रेट ली, जोंटी रोड्स, के शिव नारायण चंद्रपाल जैसे दिग्गज भी अपने फैन्स को एक बार फिर खुश होने का मौका देंगे। 

ये सभी दिग्गज अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (सड़क सुरक्षा विश्व सीरीज) में भाग ले सकते हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में क्रिकेट खेलने वाले पांच देशों के दिग्गजों के बीच एक वार्षिक टी-20 सीरीज होगी, जिसमें खिलाड़ी सड़क सुरक्षा का संदेश देंगे। दरअसल, महाराष्ट्र सरकार के सड़क परिवहन विभाग के साथ काम करने वाली संस्था 'शांत भारत सुरक्षित भारत लीग' के शुरुआती संस्करण का फरवरी 2020 में आयोजन करेगी।

सचिन तेंदुलकर ने 'दादी' सौरव गांगुली को दी मजेदार अंदाज में बधाई

यह टूर्नामेंट 2-16 फरवरी के बीच पूरे भारत में खेला जाएगा। इस सीरीज में पांच टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट में इंडिया लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स नामक टीमें हिस्सा लेंगी। नियमित क्रिकेट से संन्यास ले चुके 110 खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है। ये सभी महान खिलाड़ी सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।  

बता दें कि ऐसे टूर्नामेंटों का आयोजन भारत में अगले 10 सालों तक किया जाएगा। टूर्नामेंट के आयोजनकर्ताओं ने अगस्त 2018 में ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इसकी अनुमति ले ली थी। 2013 में संन्यास लेने के बाद तेंदुलकर तीसरी बार दर्शकों के सामने खेलते नजर आएंगे। संन्यास के बाद तेंदुलकर ने 2014 में लॉर्ड्स में एमसीसी के लिए 'रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड' के खिलाफ एक मैच खेला था। उसके बाद तेंदुलकर ने 2015 में अमेरिका में तीन टी-20 मैच खेले थे। 

2021 में पहली बार होगा महिला अंडर-19 विश्व कप, जानें कहां होगा आयोजन

क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट और वनडे में 34,000 रन बनाए हैं। 24 साल के अपने करियर में उन्होंने 100 शतक लगाए। तेंदुलकर ने लारा के 11953 रनों का रिकॉर्ड तोड़ा है। सचिन ने 2013 में और लारा ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sachin Tendulkar Brian Lara virender sehwag brett lee to play T20 tournament in India