फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा मैच देखने 'दादा' और 'मास्टर' की जोड़ी भी पहुंची लॉर्ड्स, देखिए तस्वीर

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा मैच देखने 'दादा' और 'मास्टर' की जोड़ी भी पहुंची लॉर्ड्स, देखिए तस्वीर

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच को देखने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा मैच देखने 'दादा' और 'मास्टर' की जोड़ी भी पहुंची लॉर्ड्स, देखिए तस्वीर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 14 Jul 2022 07:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गुरूवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है, उसने पूर्व कप्तान विराट कोहली को श्रेयस अय्यर की जगह उतारा है। इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भारत शुरूआती मैच में 10 विकेट की जीत से तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाये है। 

पहला मैच जीतकर भारत ने सीरीज को रोमांचक बना दिया है। इंग्लैंड दूसरे मैच में वापसी करने की भरपूर कोशिश करेगा। ऐसे में दूसरे मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबले को देखने के लिए भारतीय दिग्गज भी लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर दूसरे मैच का लुफ्त उठाते हुए नजर आ रहे हैं। 

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंस से इन दोनों खिलाड़ियों की काफी यादें जुड़ी है। भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच 2002 में खेला गया नेटवेस्ट सीरीज फाइनल भी इनमें से है। आज से ठीक 20 साल पहले यानी 13 जुलाई 2002 में नेटवेस्ट सीरीज जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया था। इस मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन का बल्ला नहीं चला था। वह 14 रन बनाकर आउट हुए थे, जबकि दादा के नाम से मशहूर गांगुली ने 60 रन बनाए थे। ये फाइनल युवराज और कैफ के बीच हुई साझेदारी के लिए भी याद किया जाता है। इससे पहले सौरव गांगुली के जन्मदिन के मौके पर सचिन दादा के साथ थे। 

विराट कोहली को आराम देने के फैसले पर फैंस के रिऐक्शन हुए वायरल, एक ने लिखा- अंत नजदीक है

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे मैच की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ है। इंग्लैंड ने 100 रन के अंदर अपने 4 विकेट गंवा दिए हैं। 

epaper