फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsSA: ऐतिहासिक क्लीनस्वीप पर दिग्गजों ने टीम इंडिया को ऐसे सराहा

INDvsSA: ऐतिहासिक क्लीनस्वीप पर दिग्गजों ने टीम इंडिया को ऐसे सराहा

India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में पारी और 202 रनों से करारी शिकस्त दी।...

INDvsSA: ऐतिहासिक क्लीनस्वीप पर दिग्गजों ने टीम इंडिया को ऐसे सराहा
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 22 Oct 2019 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में पारी और 202 रनों से करारी शिकस्त दी।  इस दमदार जीत के साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत की इस ऐतिहासिक सफलता पर अब दिग्गजों ने भी टीम की तारीफ की है। 

भारत ने पहले दो टेस्ट मैचों में भी बेहतरीन जीत दर्ज की थी। दक्षिण अफ्रीका के ऊपर भारत की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है। 

VIDEO: शमी बोले- टीम को अपनी धुन पर नचाना अच्छा लगता है

INDvsSA: रवि शास्त्री ने धौनी के साथ शेयर की तस्वीर, लिखा ये कैप्शन

दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, “3-0 से मिली जीत में भारत की ओर से शानदार क्रिकेट देखने को मिला। यह देखकर अच्छा लगा कि सभी बल्लेबाजों ने अपना योगदान दिया और तेज गेंदबाजों तथा स्पिनरों में मिलकर विकेट निकाले। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दबदबा शुरू।”

हरभजन सिंह ने लिखा, “3-0 की ही भविष्यवाणी की गई थी और इसके बीसीसीआई और भारतीय टीम को बधाई। इस स्तर तक पहुंचने के लिए दक्षिण अफ्रीका को अभी बहुत कुछ करना है।” 

इसी के साथ भारत के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में 240 अंक हो गए हैं और वह तालिका में शीर्ष पर कायम है। चैम्पियनशिप में भारत ने अबतक पांच मैच खेले हैं और उसे सभी में जीत हासिल हुई है। भारतीय टीम अब 14 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें