DA Image
22 मई, 2020|5:46|IST

अगली स्टोरी

शेन वॉर्न की नजर में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा उनके समय के बेस्ट बल्लेबाज, बताया दोनों में क्या है बड़ा अंतर

इस दौरान ज्यादातर स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर स्थगित कर दिए गए हैं, क्रिकेटर भी अपने घरों में लॉकडाउन हैं। वॉर्न ने इस बीच इंस्टाग्राम पर अपने फैन्स से लाइव चैट की।

sachin tendulkar brian lara photo ht

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को अपने दौर के बेस्ट बैट्समैन के तौर पर चुना है। सचिन तेंदुलकर का शेन वॉर्न के खिलाफ रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान शेन वॉर्न ने यह बयान दिया। कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में लॉकडाउन हो रखा है। इस दौरान ज्यादातर स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर स्थगित कर दिए गए हैं, क्रिकेटर भी अपने घरों में लॉकडाउन हैं। वॉर्न ने इस बीच इंस्टाग्राम पर अपने फैन्स से लाइव चैट की।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बोले- धोनी को अभी 2 साल और खेलना चाहिए

उन्होंने इस दौरान कहा, 'सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा मेरे समय में सबसे अच्छे बल्लेबाज रहे, बाकी सब इन दोनों के बाद आए।' 50 वर्षीय वॉर्न ने तेंदुलकर को सभी कंडीशन में बेस्ट बल्लेबाज बताया, जबकि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए लारा को बेस्ट बल्लेबाज करार दिया। उन्होंने कहा, 'अगर मुझे कहा जाए कि किसी भी कंडीशन में बल्लेबाजी करने में बेस्ट बल्लेबाज कौन है, तो तेंदुलकर और लारा में से एक को चुनना मुश्किल है, लेकिन मैं तेंदुलकर को चुनूंगा।'

कोरोना: विराट-अनुष्का के मदद के ऐलान के बाद सामने आई रकम

उन्होंने इसके आगे कहा, 'अगर आखिरी दिन मैच में 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करना है, तो मैं ब्रायन लारा को चुनूंगा।' तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 53.78 की औसत से रन बनाए हैं, जबकि 463 वनडे इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 18,426 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका औसत 44.83 का रहा है। तेंदुलकर दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके खाते में 100 इंटरनेशनल सेंचुरी दर्ज हैं। वहीं लारा ने 131 टेस्ट मैचों में 52.88 की औसत से 11,953 रन बनाए हैं। 299 वनडे इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 10,405 रन दर्ज हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sachin Tendulkar and Brian Lara are the greatest batsmen of my era thinks shane warne