DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन तेंदुलकर बोले- अभ्यास मैच में मिली हार से परेशान होने की जरूरत नहीं

विश्व कप अभ्यास मैच में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों मिली 6 विकेट से हार पर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि यह परेशान होने वाली बात नहीं है।

nz vs ind warm-up match

विश्व कप अभ्यास मैच में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों मिली 6 विकेट से हार पर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि यह परेशान होने वाली बात नहीं है। तेंदुलकर ने सुझाव दिया है कि विराट कोहली एंड कंपनी को इन अभ्यास मैचों का फायदा उठाकर इंग्लैंड की परिस्थितियों को समझना चाहिए। तेंदुलकर ने कहा, 'मैं प्रत्येक मैच के बाद टीम का आकलन नहीं करूंगा। यह एक टूर्नामेंट है और इस तरह की चीजें होंगी ही। मुख्य टूर्नामेंट अभी शुरू भी नहीं हुआ है।' लंदन में खेले गए अपने पहले अभ्यास मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.2 ओवर में सिर्फ 179 रन पर सिमट गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने 37.1 ओवर में 180 रन बनाकर मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: अपने आखिरी विश्व कप को यादगार बनाना चाहेंगे लसिथ मलिंगा

'अभ्यास मैचों का इस्तेमाल परिस्थितियों को समझने के लिए करें'
उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हमें परिस्थितियों को समझना चाहिए, एक या दो मैच इधर-उधर जा सकते हैं। भारत को विश्व कप से पहले अभ्यास मैचों का फायदा उठाना चाहिए। उन्हें पिच को जानना चाहिए कि उन्हें ऐसी सतह मिल सकती है। मैं अभी से परेशान नहीं होऊंगा। कभी कभार टीम अलग संयोजन से खेलने की कोशिश करती है। सभी टीमें अपने अंतिम एकादश के बारे में सुनिश्चित नहीं होती हैं। इसके लिए कई गेंदबाजों और बल्लेबाजों को आराम दिया जाता है। कोई भी अपने सही अंतिम एकादश का खुलासा नहीं करना चाहता। भी टीमें तैयारी कर रही हैं, इन हालात में अलग संयोजन उतार रहीं है कि कौन सा उनके लिए कारगर रहेगा।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sachin Tendulkar advised Virat Kohli and Company to not get panic after losing Practice Matches but use them to acclimatize in English Conditions