फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटRSWS 2022: सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और यूसुफ पठान के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, इंडिया लीजेंड्स ने 40 रनों से दर्ज की धमाकेदार जीत

RSWS 2022: सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और यूसुफ पठान के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, इंडिया लीजेंड्स ने 40 रनों से दर्ज की धमाकेदार जीत

भारत की जीत के हीरो सचिन तेंदुलकर समेत युवराज सिंह और यूसुफ पठान रहे जिन्होंने छोटी मगर तूफानी पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। सचिन तेंदुलकर मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

RSWS 2022: सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और यूसुफ पठान के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, इंडिया लीजेंड्स ने 40 रनों से दर्ज की धमाकेदार जीत
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 06:55 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का 14वां मुकाबला गुरुवार रात इंडिया लीजेंड्स बनाम इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। बारिश से बाधित इस मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने 40 रनों से यह मैज जीतकर प्वाइंट्स टेबल में एक बार फिर पहला स्थान हासिल कर लिया है। भारत की जीत के हीरो सचिन तेंदुलकर समेत युवराज सिंह और यूसुफ पठान रहे जिन्होंने छोटी मगर तूफानी पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। सचिन तेंदुलकर उनके शानदार आगाज के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

PAK vs ENG: बाबर आजम के शतक के बाद आया उनके साथ खिलाड़ी का ट्वीट, 'याद रखें किंग हमेश किंग ही होता है और...'

बारिश की वजह से यह मैच 15-15 ओवर का खेला गया था और इंग्लैंड लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। सचिन तेंदुलकर ने भारत को तूफानी शुरुआत देते हुए 20 गेंदों पर 3 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 40 रन जोड़े थे। इसके बाद युवराज सिहं ने 15 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से नाबाद 31 और यूसुफ पठा ने 11 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 27 रनों की पारी खेली थी। तीनों बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट इस दौरान 200 से अधिक का रहा था। भारत ने निर्धारित 15 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 170 रन लगाए।

PAK vs ENG 2nd T20I: बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, इस लिस्ट में क्रिस गेल हैं नंबर 1

इस पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 15 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 130 ही रन बना पाई। इस दौरान फिल मस्टर्ड ने 29 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं भारत के लिए राजेश पवार ने तीन ओवर में 12 रन खर्च कर सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

भारत इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गया है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड  सीरीज में भारत, वेस्टइंडीज और श्रीलंका तीन ऐसी टीमें हैं जिन्हें अभी तक हार का सामना नहीं करना पड़ा है।

epaper