फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSA W vs BAN W: 16 साल की बांग्लादेशी लड़की ने बजाई साउथ अफ्रीका की बैंड, इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ यह मैच

SA W vs BAN W: 16 साल की बांग्लादेशी लड़की ने बजाई साउथ अफ्रीका की बैंड, इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ यह मैच

बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बांग्लादेश ने अपने नाम किया।

SA W vs BAN W: 16 साल की बांग्लादेशी लड़की ने बजाई साउथ अफ्रीका की बैंड, इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ यह मैच
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है। इस दौरे का पहला मैच 3 दिसंबर को बेनोनी के विलोमूर पार्क मैदान पर खेला गया। साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन बांग्लादेश ने सबको चौंका डाला। बांग्लादेश की 16 साल की लेग स्पिनर शोरना अख्तर ने पांच विकेट चटकाए। उनकी स्पिन गेंदबाजी का साउथ अफ्रीकी बैटर्स के पास कोई जवाब नहीं था। 

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया। मुर्शिदा खातून ने 59 गेंदों पर 62 रनों की नॉटआउट पारी खेली। कप्तान निगार सुल्ताना ने 21 गेंदों पर नॉटआउट 34 रनों की अहम पारी खेली। इसके दम पर बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने 20 ओर में दो विकेट पर 149 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से एलिज मैरी मार्क्स और नोंदूमीसो शंगासे ने एक-एक विकेट चटकाए। जवाब में एनेके बॉश और कप्तान तजमीन ब्रिट्स ने साउथ अफ्रीका को संभली हुई शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट 69 रन जोड़े।

ब्रिट्स को राबिया खान ने 10वें ओवर में आउट किया। उन्होंने 26 गेंदों में 30 रन बनाए। ब्रिट्स ने तीन चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, शोरना ने 11वें ओवर में बॉश का शिकार किया। उन्होंने 49 गेंदों में 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रन की पारी खेली। बॉश के आउट होने का बाद साउथ अफ्रीका की पारी बुरी तरह लड़खड़ाई गई। सुने लुस (18) और डेल्मी टकर (15) को छोड़कर अन्य खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं। साउथ अफ्रीका टीम 8 विकेट खोने के बाद 136 रन ही जुटा सकी। टी20 सीरीज का दूसरा मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें