फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSA vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जेम्स एंडरसन बची हुई टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

SA vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जेम्स एंडरसन बची हुई टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और फिलहाल दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। दूसरा...

SA vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जेम्स एंडरसन बची हुई टेस्ट सीरीज से हुए बाहर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,केपटाउनThu, 09 Jan 2020 10:29 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और फिलहाल दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। दूसरा टेस्ट केपटाउन में खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने 189 रनों से जीता। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन टेस्ट 107 रनों से जीता था। सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। इस पूरी सीरीज में इंग्लैंड टीम खिलाड़ियों की फिटनेस से जूझती नजर आई है। अब तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन सीरीज के बचे हुए दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। एंडरसन ने एक इमोशनल ट्वीट भी किया है। एंडरसन की जगह समरसेट के क्रेग ओवरटन को कवर खिलाड़ी के तौर पर बुलाया गया है।

जडेजा ने उमेश को किया ट्रोल, बोले- इतना वजन तो लड़कियां उठाती हैं

राहुल की फॉर्म बेहतर, ODI में धवन पर दबाव बढ़ेगाः गौतम गंभीर

जोफरा आर्चर और मार्क वुड, जो दूसरे टेस्ट में नहीं खेल सके थे, तीसरे टेस्ट तक दोनों के फिट होने की उम्मीद है। जेम्स एंडरसन ने ट्वीट में लिखा, 'सीरीज के बाकी बचे हुए मैचों से बाहर होना फ्रस्ट्रेटिंग है। रिब फ्रैक्चर की वजह से सीरीज से बाहर हुआ हूं लेकिन उम्मीद करता हूं कि कुछ हफ्तों में सही हो जाऊंगा। टीम को अब घर पर बैठकर सपोर्ट करूंगा।' अभी तक सीरीज के दोनों मैच काफी रोमांचक रहे हैं। केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने लगभग मैच ड्रॉ करा लिया था, लेकिन इंग्लैंड ने वापसी की और आखिरी दिन के आखिरी सेशन में दक्षिण अफ्रीका को ऑलआउट कर इंग्लैंड को शानदार जीत दिलाई। केपटाउन में इंग्लैंड ने 63 साल बाद कोई टेस्ट मैच जीता था।

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भारत के लिए बेस्ट ओपनिंग पेयर क्या होना चाहिए?

केपटाउन टेस्ट के दौरान 37 वर्षीय एंडरसन को रिब इंजरी हुई थी। इंग्लैंड को ऐसी उम्मीद थी कि एंडरसन की ये इंजरी ज्यादा सीरियस नहीं होगी, केपटाउन में एंडरसन का एमआरआई स्कैन कराया गया, जिसके बाद तय किया गया कि वो सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। वो अगले कुछ दिनों में स्वदेश लौट जाएंगे। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 16 जनवरी से पोर्ट एलिजाबेथ में, जबकि आखिरी टेस्ट 24 जनवरी से जोहांसबर्ग में खेला जाना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें