फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSA को हराकर टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा इंग्लैंड, मलान रहे सीरीज के हीरो

SA को हराकर टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा इंग्लैंड, मलान रहे सीरीज के हीरो

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टी20 इंटरनैशनल मैच भी इंग्लैंड ने जीत लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप कर लिया। केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए इस...

SA को हराकर टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा इंग्लैंड,  मलान रहे सीरीज के हीरो
एजेंसी,केप टाउनWed, 02 Dec 2020 09:35 AM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टी20 इंटरनैशनल मैच भी इंग्लैंड ने जीत लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप कर लिया। केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ताजा जारी रैंकिंग में इंग्लैंड अब नंबर-1 टी20 टीम बन गई है। इससे पहले टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर था। इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। मलान इस मैच में 99 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 191 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड ने 17.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। मलान के अलावा जोस बटलर ने नॉटआउट 67 रन बनाए।

स्टार्क की खराब फॉर्म को लेकर जानिए क्या बोले AUS कप्तान फिंच

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कप्तान क्विंटन डिकॉक 17 रन बनाकर आउट हुए और इसके बाद टेंबा बवुमा 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रीजा हेंड्रिक्स भी ज्यादा देर नहीं टिके और 13 रन बनाकर आउट हुए। 10 ओवर से पहले दक्षिण अफ्रीका ने 64 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद फैफ डु प्लेसी और रैसी वैन डर डसन ने मिलकर इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। फैफ 52 और डसन 74 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने दो जबकि क्रिस जोर्डन ने एक विकेट लिया।

इयान चैपल ने ICC से की 'स्विच हिट' शॉट पर बैन लगाने की अपील

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को 3.4 ओवर में 25 रनों पर जेसन रॉय के रूप में पहला झटका लगा। रॉय के आउट होने के बाद बटलर और मलान ने मिलकर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। मलान 47 गेंद पर 99 रन बनाकर नॉटआउट लौटे, जबकि बटलर ने 46 गेंद पर 67 रन बनाए। इन दोनों ने मिलकर इंग्लैंड को आसानी से जीत दिला दी। मलान ने तीन मैचों में 86.50 की औसत और 161.68 के स्ट्राइक रेट से इस सीरीज में कुल 173 रन बनाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें