DA Image
25 फरवरी, 2021|9:17|IST

अगली स्टोरी

SAvENG: 'ड्रेसिंग रूम कार्ड' कॉन्ट्रोवर्सी पर इयोन मोर्गन ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कुछ कहा

ben stokes and eoin morgan jpg

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया। सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। केपटाउन में खेले गए मैच में इंग्लैंड के डेटा एनालिस्ट नाथन लेमन कप्तान इयोन मोर्गन को कार्ड के जरिए से बॉलिंग में बदलाव किए जाने को लेकर जानकारी दे रहे थे। लगातार हो रही आलोचनाओं के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मार्गन ने पूरे मामले पर टीम का बचाव किया।

जब  KXIP के लिए नटराजन को खरीदा था, तब सबने सवाल खड़े किए थे

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार मोर्गन ने पूरे मामले पर टीम का बचाव करते हुए कहा, 'कप्तान कई तरह के होते हैं, कुछ जो अपनी कप्तानी का मजा लेते हैं। लेकिन मैं दूसरे तरीके का कप्तान हूं, जो लगातार सीखते रहना चाहता है। मेरे लिए यह प्रक्रिया काफी मददगार है और यह खेल भावना के विपरीत बिल्कुल नहीं है।' मोर्गन ने कहा, 'ऐसे कई फैसले थे जो मैंने, बॉलर और उप-कप्तान ने लिए थे। ड्रेसिंग रूम से मिल रही जानकारी पर आप अपने फैसलों को सुधार सकते हैं। जिससे टीम के प्रदर्शन को और बेहतर बनाया जा सकता है। ड्रेसिंग रूम से लेकर ग्राउंड तक मेरे और जोश के बीच लगातार चर्चा चलती रहती है जिससे एक कप्तान के रूप में मैं सही फैसला ले सकूं।' उन्होंने, 'यह एक ऐसी प्रक्रिया है, जो हम पहले से करते आ रहे हैं। हम हमेशा एक टीम के रूप में सुधार करना चाहते हैं। और एक कप्तान के रूप में मेरी जिम्मेदारी है कि टीम बेहतर प्रदर्शन करे।'

भारत के लिए खेलकर कैसा लगा, तेज गेंदबाज नटराजन ने बताया अपना

क्या है मामला 

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम से नाथन लेमन बॉलिंग को लेकर कार्ड दिखा रहे थे। यह कार्ड से यह इशारा किया जा रहा था कि मैच के दौरान बॉलिंग में किस तरह का बदलाव करना है। हालांकि उप-कप्तान जोस बटलर ने कहा इससे उनकी टीम को कोई खास मदद नहीं मिली।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SA vs ENG T20 Series Eoin Morgan on Dressing Room Card controversy during 3rd T20 International match