DA Image
5 जून, 2020|7:29|IST

अगली स्टोरी

SA vs ENG : आखिरी टी20 मैच जीतकर इंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज

south africa vs england

जॉनी बेयरस्टो (64), जोस बटलर (57) और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 57) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में पांच विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। रविवार को खेले गए हाई स्कोरिंग मैच में इंग्लैंड ने 19.1 ओवर में पांच शेष रहकर जीत अपने नाम की।

सेंचूरियन में खेले गए निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन (66), टेम्बा बावुमा (49), क्विंटन डीकॉक (35) और डेविड मिलर (35) की तूफानी पारियों की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से टॉम कुरन और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट लिए तथा मार्क वुड और आदिल राशिद ने 1-1 विकेट झटका। 

जवाब में दक्षिण अफ्रीका के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बेयरस्टो, बटलर तथा मोर्गन की पारियों की मदद से 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 226 रन बना लिए और मैच जीत लिया। मोर्गन ने अपनी पारी के दौरान सात ताबड़तोड़ छक्के लगाए, उन्हें मैन ऑफ दी मैच के साथ मैन ऑफ दी सीरीज भी दिया गया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगिदी ने दो जबकि आंदिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी और प्रिटोरियस, ने 1-1 विकेट हासिल किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SA vs ENG : England won the series 2-1 against South Africa by winning the last T20 international match by 5 wkts