DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › SA v SL: साउथ अफ्रीका ने टी-20 सीरीज जीतकर रचा इतिहास, श्रीलंका को घर में हराकर किया ये कारनामा
क्रिकेट

SA v SL: साउथ अफ्रीका ने टी-20 सीरीज जीतकर रचा इतिहास, श्रीलंका को घर में हराकर किया ये कारनामा

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Wed, 15 Sep 2021 05:38 AM
SA v SL: साउथ अफ्रीका ने टी-20 सीरीज जीतकर रचा इतिहास, श्रीलंका को घर में हराकर किया ये कारनामा

साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को श्रीलंका को तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में 10 विकेट से हराकर इतिहास रचा। इसी के साथ ही मेहमान टीम ने श्रीलंका को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से मात देकर क्लीन स्वीप किया। साउथ अफ्रीका दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने श्रीलंका के खिलाफ उसके घर में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। साउथ अफ्रीका की जीत के हीरो क्विंटन डिकॉक रहे, जिन्होंने नाबाद 59 रन बनाए। 

 डिकॉक को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। 121 रनों के लक्ष्य के पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने बिना विकेट गंवाए ये लक्ष्य 14.4 ओवरों में आसानी से हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका की तरफ से ओपनिंग करने आए  डिकॉक और हेंड्रिक्स के बीच नाबाद 121 रनों की पार्टनरशिप हुई। हेंड्रिक्स  ने नाबाद 56 रन बनाए। टी-20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ साउथ अफ्रीका की तरफ े किसी भी विकेट के लिए ये सबसे  बड़ी साझेदारी है।  डिकॉक को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी दिया गया।

आकाश ने बताए उन 4 टीमों के नाम, जो टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बना सकती हैं जगह

 इससे पहले टॉस जीतकर श्रीलंका ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया।  श्रीलंकी की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 120 रन ही बना पाई। श्रीलंका की तरफ से ओपनर कुसल परेरा ने सबसे अधिक 39 रन बनाए। अंत में करुणारत्ने ने 19 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाए। इसकी बदौलत मेजबान टीम इस स्कोर तक पहुंच पाई। साउथ अफ्रीका की तरफ से में ब्योर्न फोर्टून और पेसर कगीसो रबाडा के दो दो विकेट लिए। इससे पहले श्रीलंका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। 

संबंधित खबरें