फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्रिकेट की वापसी पर नजर, दक्षिण अफ्रीका ने चरणबद्ध ट्रेनिंग पर दिया जोर

क्रिकेट की वापसी पर नजर, दक्षिण अफ्रीका ने चरणबद्ध ट्रेनिंग पर दिया जोर

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के फिजियो क्रेग गोवेंडर ने शुक्रवार को चरणबद्ध ट्रेनिंग की अहमियत पर जोर दिया क्योंकि कोरोना वायरस के कारण लगे लंबे विश्राम के बाद राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी मैदान पर उतर रहे...

क्रिकेट की वापसी पर नजर, दक्षिण अफ्रीका ने चरणबद्ध ट्रेनिंग पर दिया जोर
एजेंसी,जोहानिसबर्गFri, 03 Jul 2020 07:32 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के फिजियो क्रेग गोवेंडर ने शुक्रवार को चरणबद्ध ट्रेनिंग की अहमियत पर जोर दिया क्योंकि कोरोना वायरस के कारण लगे लंबे विश्राम के बाद राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी मैदान पर उतर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में 15 मार्च से ही क्रिकेट गतिविधियां निलंबित हैं जब घरेलू एक दिवसीय प्रतियोगिता चल रही थी। हालांकि सोमवार को पुरुष टीम हाई परफोर्मेंस टीम ट्रेनिंग पर लौटी।

माइकल हसी ने चुनी ऑलटाइम डरावनी IPL XI, एमएस धोनी को बनाया कप्तान

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अनुसार गोवेंडर ने कहा कि हमने खिलाड़ियों के चारों ओर कुछ रस्सियां लगाईं ताकि वे समझ सकें कि वे ज्यादा तेजी नहीं दिखा सकते। उन्हें अब भी सुनिश्चित करना होगा कि उन्हें किसी भी गतिविधि से पहले अपनी मांसपेशियों को सक्रिय करना होगा। 

कुछ पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने कहा था कि गेंदबाजों के लिए लॉकडाउन के बाद लय हासिल करना बहुत मुश्किल होगा और उन्हें मैच फिटनेस हासिल करने के लिए कम से कम आठ हफ्तों का समय लगेगा। उन्होंने कहा कि हर चीज चरणबद्ध तरीके से करनी होगी। गेंदबाजों को हम सीधा गेंदबाजी के लिए नहीं कह सकते। हमें यह सब चरणों में करना होगा और यही सबसे अहम है।

टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में बेन स्टोक्स ने खेली कप्तानी पारी 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें