फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत ने ये सीरीज जीत ली तो समझो वर्ल्ड कप जीत लिया...एस श्रीसंत ने यह क्या कह दिया

भारत ने ये सीरीज जीत ली तो समझो वर्ल्ड कप जीत लिया...एस श्रीसंत ने यह क्या कह दिया

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। एस श्रीसंत ने इस सीरीज को लेकर बहुत बड़ी बात कही है। भारत ने साउथ अफ्रीका में 31 साल से टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

भारत ने ये सीरीज जीत ली तो समझो वर्ल्ड कप जीत लिया...एस श्रीसंत ने यह क्या कह दिया
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है। दोनों टीम तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेंगी। टी20 सीरीज 10 दिसंबर, वनडे सीरीज 17 दिसंबर और टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने टेस्ट सीरीज को लेकर बहुत बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि भारत ने अगर यह सीरीज जीत ली तो समझो वर्ल्ड कप जीत लिया। बता दें कि भारत ने साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर टी20 और वनडे सीरीज जीती है लेकिन 31 साल से टेस्ट सीरीज में नाकामी हाथ लग रही है।

साउथ अफ्रीका के नवंबर 1991 में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने के बाद से भारत ने वहां के आठ दौरे किए हैं। भारत को साउथ अफ्रीका में सिर्फ एक बार टेस्ट सीरीज में हार नहीं मिली। दोनों की 2010-11 दौरे पर खेली गई तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई थी। श्रीसंत ने फर्स्ट पोस्ट से बातचीत में कहा, ''मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा अवसर है। साउथ अफ्रीका के इंटरनेशनल सीन में वापस आने के बाद से इस बार हमारे पास वहां सीरीज जीतने का एक बड़ा और शानदार मौका है जो एक सपने के सच होने जैसा है।''

उन्होंने कहा, ''मैं भारत को टेस्ट सीरीज जीतते हुए देखना चाहता हूं। यह वर्ल्ड कप जीतने जैसा होगा क्योंकि साउथ अफ्रीका में साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ जीतना आसान नहीं होगा। लेकिन जैसा कि स्टार स्पोर्ट्स के विज्ञापन में कहा गया है, 'मजा आएगा'।'' गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। सूर्यकुमार यादव टी20 जबकि केएल राहुल वनडे में टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं, रोहित सिर्फ टेस्ट सीरीज में कमान संभालेंगे।

साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद, सिराज, मुकेश कुमार।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें