VIDEO: नेट्स पर लौटे श्रीसंत, प्रैक्टिस करते नजर आए 

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के चलते आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था। बाद में इसे सात साल का कर दिया गया। छह साल से अधिक का समय बीत चुका है, श्रीसंत ने मैदान पर गेंदबाजी नहीं की है। केरल के श्रीसंत अब मैदान पर वापसी की तैयारी कर रहे हैं। उन पर सितंबर 2020 में प्रतिबंध समाप्त हो जाएगा। हालांकि, अभी वह मैचों से दूर रहेंगे। लेकिन ऐसा लगता है कि अभी उनमें बहुत सा क्रिकेट बचा है। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें श्रीसंत गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में 36 वर्षीय श्रीसंत मैदान पर वापस लौटे हैं। वह केरल के बल्लेबाज सचिन बेबी को गेंदबाजी कर रहे हैं। 

वीडियो में यह भी साफ दिखाई पड़ रहा है कि श्रीसंत के गेंदबाजी एक्शन में कोई बदलाव नहीं आया है। उन्होंने बेबी को इन स्विंगर गेंद डाली जो बैट और पैड के बीच से निकल गई। श्रीसंत ने बेबी का विकेट लिया। वह इस विकेट को उसी तरह सेलिब्रेट कर रहे थे जैसे पहले किया करते थे। 

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज पर उस समय फिक्सिंग के आरोप लगे थे, जब वह राजस्थान रॉयल के लिए आईपीएल खेल रहे थे। बाद में उन्होंने कई बार कहा कि वह निर्दोष हैं, लेकिन अगस्त 2019 में बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध को सात साल का कर दिया। इस फैसले से श्रीसंत को राहत मिली। उन्होंने यह इच्छा भी प्रकट की कि वह अपनी 100 टेस्ट विकेट पूरी करना चाहते हैं। 

श्रीसंत केरल के उन भाग्यशाली क्रिकेटरों में हैं, जो विश्व कप टीम का हिस्सा रहे। 2007 वर्ल्ड कप टी-20 में वह टीम के प्रमुख गेंदबाज थे। सेमीफाइनल में उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन को आउट किया था। श्रीसंत ने 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 खेले हैं। इनमें वह 150 अंतरराष्ट्रीय विकेट ले चुके थे।

READ SOURCE