फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटश्रीसंत ने बताया, कौन भारतीय बॉलर तोड़ सकता है शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

श्रीसंत ने बताया, कौन भारतीय बॉलर तोड़ सकता है शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द हैं। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। ऐसे में खिलाड़ी भी लॉकडाउन में परिवार के साथ...

श्रीसंत ने बताया, कौन भारतीय बॉलर तोड़ सकता है शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 May 2020 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द हैं। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। ऐसे में खिलाड़ी भी लॉकडाउन में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। परिवार से इतर अपने फैन्स से बात करते के लिए खिलाड़ी सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत भी शुक्रवार शाम 'हेलो' एप के जरिए लाइव आए और अपने फैन्स के साथ काफी बातचीत की। इस दौरान उनसे एक सवाल पूछा गया कि क्रिकेट में अब तक सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शोएब अख्तर के नाम है, तो ऐसे में आपको क्या लगता है कि कौन सा भारतीय गेंदबाज इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकता है।

श्रीसंत ने इसके जवाब में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव का नाम लिया जो अख्तर के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाने में सक्षम लगते हैं। बता दें शोएब अख्तर ने 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है, जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड है। श्रीसंत ने बताया कि मौजूदा दौर में उनके पसंदीदा गेंदबाज इशांत शर्मा और बुमराह हैं। वहीं उन्हें मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी पसंद हैं।

कंगारू दिग्गज ने बताया, किस शर्त पर ऑस्ट्रेलिया में जीत सकता है भारत

फैन्स के साथ इस लाइव सेशन में श्रीसंत ने बताया कि फिटनेस उनके लिए कितना मायने रखती है। उन्होंने बताया कि हमारी पूरी फैमिली में फिटनेस का रोल काफी अहम था। हम सारे कजिन्स के बीच एक तरह से इसको लेकर कॉम्पिटीशन होता था। मेरे ज्यादातर कजिन्स ब्रुस ली के बहुत बड़े फैन रहे हैं। श्रीसंत ने इस सेशन में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि विराट अपने काम को लेकर काफी समर्पित हैं साथ ही अग्रेसिव भी बहुत हैं। 

बता दें कि एस श्रीसंत को सीम गेंदबाजी के लिए जाना जाता था। टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 55 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन था। श्रीसंत 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 की विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 में कुल 169 विकेट लिए हैं।

'उमर अकमल को अपनी गलती का कोई पछतावा नहीं, उन्होंने मांगी भी नहीं मांगी'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें