फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs ZIM: ऋतुराज ने नहीं सोचा होगा तूफानी पारी का ऐसा अंत, बनाया अनचाहा रिकॉर्ड; कोहली-धोनी भी लिस्ट में

IND vs ZIM: ऋतुराज ने नहीं सोचा होगा तूफानी पारी का ऐसा अंत, बनाया अनचाहा रिकॉर्ड; कोहली-धोनी भी लिस्ट में

Ruturaj Gaikwad Unwanted Record IND vs ZIM 3rd T20I: ऋतुराज गायकवाड़ ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की। वह अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है।

IND vs ZIM: ऋतुराज ने नहीं सोचा होगा तूफानी पारी का ऐसा अंत, बनाया अनचाहा रिकॉर्ड; कोहली-धोनी भी लिस्ट में
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 10 Jul 2024 07:28 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋतुराज गायकवाड़ ने बुधवार को इंडिया वर्सेस जिम्बाब्वे तीसरे टी20 मैच में तूफानी बल्लेबाजी की। दूसरे मैच में 77 रन बनाने वाले गायकवाड़ ने 49 रन की पारी खेली। उन्होंने हरारे के मैदान पर 28 गेंदों का सामना करने के बाद चार चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने कप्तान शुभमन गिल के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रन की दमदार साझेदारी की और भारत को 182/4 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। लग रहा था कि गायकवाड़ आसानी से पांचवां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक कंप्लीट कर लेंगे मगर अंतिम ओवर में ब्लेसिंग मुजारबानी का शिकार बन गए।

फिफ्टी से चूकने के साथ ही गायकवाड़ ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जो उन्होंने कभी सोचा नहीं होगा। दरअसल, गायकवाड़ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 49 रन पर आउट होने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। लिस्ट में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी शामिल हैं। कोहली साल 2016 में पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में 49 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे थे। वहीं, दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी के साथ ऐसा 2017 में हुआ। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ महज एक रन से अर्धशतक पूरा करने से चूक गए थे।

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। गिल ने यशस्वी जायसवाल के संग पहले विकेट के लिए 67 रन की पार्टनरशिप की। सिकंदर राज ने नौवें ओवर में यशस्वी को ब्रायन के हाथों कैच कराया, जिन्होंने  27 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। सिकंदर ने 11वें ओवर में पिछले मैच के शतकवीर अभिषेक शर्मा (10) को अपने जाल में फंसाया। इसके बाद, गिल ने गायकावड़ के साथ मोर्चा संभाला। मुजराबानी ने 18वें ओवर में गिल को रजा को कैच लपकवाया। उन्होंने 49 गेंदों में 66 रन बनाए। गिल ने सात चौके और तीन सिक्स ठोके।