DA Image
26 नवंबर, 2020|3:53|IST

अगली स्टोरी

CSK vs KKR: रुतुराज गायकवाड़ ने फिर खेली जोरदार पारी, चेन्नई ने कोलकाता को 6 विकेट से हराया

ruturaj gaikwad photo-twitter

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक के बाद रवींद्र जडेजा की तूफानी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के उतार-चढ़ाव भरे मुकाबले में गुरुवार को दुबई में कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हराकर उसकी प्लेऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल कर दी। नाइट राइडर्स की हार के साथ गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स की टीम प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बनी।

नाइट राइडर्स ने सलामी बल्लेबाज नितीश राणा की 61 गेंद में 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 87 रन की पारी से पांच विकेट पर 172 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (26) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 21) ने भी उपयोगी पारियां खेली। अंतिम पायदान पर चल रही और प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी सुपरकिंग्स की टीम ने इसके जवाब में रुतुराज की 53 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों से 72 रन की पारी और अंबाती रायुडू (38) के साथ उनकी दूसरे विकेट की 68 रन की साझेदारी के बाद जडेजा (11 गेंद में नाबाद 31, दो चौके, तीन छक्के) के तूफान से 20 ओवर में चार विकेट पर 178 रन बनाकर जीत दर्ज की।

IPL 2020: विराट से 'पंगे' के बाद सूर्यकुमार यादव का पुराना ट्वीट VIRAL, कोहली को कहा था भगवान

नाइट राइडर्स की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने 20 जबकि पैट कमिंस ने 31 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस हार के बाद नाइट राइडर्स की टीम के 13 मैचों में छह जीत से 12 अंक हैं और टीम पांचवें स्थान पर है। सुपरकिंग्स के इतने ही मैचों में 10 अंक हैं। इससे पहले कोलकाता ने सलामी बल्लेबाज नितीश राणा की ताबड़तोड़ 87 रनों की पारी बदौलत चेन्नई के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा।

उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए। अंतिम ओवरों में मोर्गन और दिनेश कार्तिक ने तेजी से रन बटोरे। कार्तिक ने एंगिडी पर दो चौके जबकि अगले ओवर में करन की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए। पारी के अंतिम ओवर में एंगिडी ने मोर्गन (15) को पवेलियन भेजा। नाइट राइडर्स ने टीम ने अंतिम छह ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 75 रन जोड़े। एंगिडी सुपर किंग्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 34 रन देकर दो विकेट चटकाए।

ब्रायन लारा ने बताया कारण, क्यों IPL में बेहद खराब रहा CSK का प्रदर्शन

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ruturaj Gaikwad big fifty and ravindra jadeja cameo guide Chennai Super Kings won by 6 wickets against kolkata knight riders