फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटी20 में डायमंड डक आउट होने वाले तीसरे भारतीय बने ऋतुराज गायकवाड़, जसप्रीत बुमराह और अमित मिश्रा के क्लब में हुए शामिल

टी20 में डायमंड डक आउट होने वाले तीसरे भारतीय बने ऋतुराज गायकवाड़, जसप्रीत बुमराह और अमित मिश्रा के क्लब में हुए शामिल

भारत के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ टी-20 में डायमंड डक पर आउट होने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। जसप्रीत बुमराह और अमित मिश्रा इससे पहले डायमंड डक पर आउट हुए थे।

टी20 में डायमंड डक आउट होने वाले तीसरे भारतीय बने ऋतुराज गायकवाड़, जसप्रीत बुमराह और अमित मिश्रा के क्लब में हुए शामिल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Nov 2023 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पांच मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ डायमंड डक हुए। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस इंग्लिस के करियर के पहले शतक और स्टीव स्मिथ के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से तीन विकेट पर 208 रन बनाए। इसके जवाब में यशस्वी जायसवाल ने दमदार शुरुआत दिलाई लेकिन पहले ही ओवर में उनकी गलत कॉल के चलते ऋतुराज गायकवाड़ बिना गेंद खेले रन आउट हो गए। इसी के साथ ऋतुराज का नाम एक अनचाहे रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। वह टी20 इंटरनेशनल में डायमंड डक होने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए।

भारतीय पारी के पहले ओवर में यशस्वी ने मार्कस स्टायनिस के खिलाफ चौका और छक्का लगाया। ओवर की पांचवीं गेंद पर दो रन लेने के लिए जायसवाल ने ऋतुराज को बुलाया लेकिन उसके बाद मना कर दिया, हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी क्योंकि दोनों खिलाड़ी क्रीज छोड़ चुके थे और गेंद कीपर के हाथ में आई। उन्होंने बिना गलती किए गिल्लियां बिखेर दी। ऋतुराज बिना गेंद का सामना किए आउट हुए।

IND vs AUS : जोश इंग्लिस ने पहले टी20 मैच में ठोका धुआंधार शतक, 47 गेंद में करियर की पहली सेंचुरी लगाई

इसके साथ गायकवाड़ अमित मिश्रा और जसप्रीत बुमराह की सूची में शामिल हो गए हैं, जोकि डायमंड डक का शिकार हुए थे। 9 फरवरी 2016 में बुमराह श्रीलंका के खिलाफ डायमंड डक पर आउट हुए थे। इसके बाद 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ अमित मिश्रा आउट हुए थे। 21 भारतीय बल्लेबाज अब तक डायमंड डक का शिकार हो चुके  हैं। ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने कप्तान सूर्यकुमार के 80 रन और बाद के ओवरों में रिंकू सिंह की दमदार पारी की मदद से दो विकेट से मुकाबला जीता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें