फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRR vs RCB: आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ संजू सैमसन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, लीजेंड शेन वॉर्न के क्लब में हुए शामिल

RR vs RCB: आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ संजू सैमसन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, लीजेंड शेन वॉर्न के क्लब में हुए शामिल

RR vs RCB Sanju Samson- संजू सैमसन की यह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के रूप में 31वीं जीत है। इस जीत के साथ उन्होंने लीजेंड शेन वॉर्न की बराबरी कर ली है जिन्होंने इस टीम को पहला खिताब जीताया था।

RR vs RCB: आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ संजू सैमसन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, लीजेंड शेन वॉर्न के क्लब में हुए शामिल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 06:40 AM
ऐप पर पढ़ें

Sanju Samson Equals Shane Warne Record- राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से रौंदकर पूर्व लीजेंड कप्तान शेन वॉर्न के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब इन दोनों ही खिलाड़ियों के नाम आरआर के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड है। वॉर्न ने अपने कार्यकाल में राजस्थान को कुल 31 मुकाबले जीताए थे, वहीं आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स की यह 31वीं जीत दर्ज की है। संजू अब आरआर के लिए इतिहास रचने से मात्र एक कदम दूर हैं। अगर वह क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में ले जाते हैं, तो वह आरआर के लिए आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे।

RCB ने राजस्थान रॉयल्स के हाथों क्यों गंवाया एलिमिनेटर? कप्तान फाफ डुप्लेसी बोले- हमसे हो गई ये बड़ी गलती

IPL में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के रूप में सर्वाधिक जीत 

31 - शेन वॉर्न
31 - संजू सैमसन
18- राहुल द्रविड़
15 - स्टीवन स्मिथ

विराट कोहली की फुर्ती के आगे बल्लेबाज ने घुटने टेके, परफेक्ट थ्रो के साथ ध्रुव जुरेल का किया शिकार

संजू सैमसन को आईपीएल 2021 में सबसे पहले टीम की अगुवाई करने का मौका मिला था, बतौर कप्तान सैमसन के लिए पहला सीजन बेहद निराशाजनक रहा था। टीम 14 में से सिर्फ 4 ही मैच जीतने में सफल रही थी और सीजन का अंत उन्होंने पॉइंट्स टेबल में 7वें पायदान पर रहते हुए किया था।

इसके बाद 2022 में सैमसन की अगुवाई में आरआर ने जोरदार कमबैक किया और लीग स्टेज खत्म होते होते टीम पॉइंट्स टेबल के टॉप-2 में रही। राजस्थान रॉयल्स इस सीजन फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब रही थी, मगर अंत में उन्हें गुजरात टाइटंस के हाथों हार मिली, जिससे उनका दूसरा आईपीएल खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।

युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने, तोड़ा 11 साल पुराना रिकॉर्ड

आईपीएल 2023 में टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी, आरआर ने पिछले साल 5वें पायदान पर रहते हुए सीजन का अंत किया था।

इस साल टीम का परफॉर्मेंस शानदार रहा था, हालांकि नॉकआउट मैच आते-आते टीम लय खो बैठी थी। मगर एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को चित कर आरआर फिर जीत के ट्रैक पर लौट आई है। टीम का अगला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से क्वालीफायर-2 में है। इस मैच को जीतकर टीम की नजरें फाइनल में प्रवेश करने पर होगी।