फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटRR vs RCB Playing XI: राजस्थान और बैंगलोर के बीच करो या मरो की लड़ाई, ऐसी हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

RR vs RCB Playing XI: राजस्थान और बैंगलोर के बीच करो या मरो की लड़ाई, ऐसी हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

RR vs RCB Probable Playing XI: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा, क्योंकि दोनों टीमों की प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए मैच जीतना जरूरी है। 

RR vs RCB Playing XI: राजस्थान और बैंगलोर के बीच करो या मरो की लड़ाई, ऐसी हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 14 May 2023 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

RR vs RCB Playing XI: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जयपुर में आईपीएल 2023 का 60वां लीग मैच खेला जाएगा। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है, क्योंकि जो भी टीम आज मुकाबला जीतेगी वही 16 अंकों तक पहुंच सकती है। मैच हारने की वजह से टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी, क्योंकि इस सीजन 14 अंकों वाली टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बहुत कम हैं। यही कारण है कि ये मुकाबला दिलचस्प होगा और अगर आप भी इस मैच के लिए एक्साइटेड हैं तो जान लीजिए कि दोनों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है। 

सबसे पहले बात करते हैं मेजबान राजस्थान रॉयल्स की, जिसके लिए होम ग्राउंड इस सीजन अच्छा नहीं रहा। हालांकि, अभी भी टीम के पास प्लेऑफ की रेस में बने रहने का मौका है। ऐसे में टीम के कप्तान संजू सैमसन चाहेंगे कि वे मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरें। टीम में बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आ रही, क्योंकि पिछले मैच में ट्रेंट बोल्ट ने भी वापसी कर ली थी। यही कारण है कि टीम बिना किसी बदलाव के नजर आ सकती है। सिर्फ इम्पैक्ट प्लेयर्स की लिस्ट में ही बदलाव देखा जाएगा। 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, केएम आसिफ और युजवेंद्र चहल

आकाश चोपड़ा ने दिल्ली कैपिटल्स की सबसे बड़ी गलती को किया उजागर, बोले- आपने एक गेंदबाज को...

वहीं, अगर बात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करें तो टीम के लिए ये मैच अहम है और कप्तान फाफ डुप्लेसी के लिए चिंता का कारण उनका मध्य क्रम है। केदार जाधव को टीम में लिया गया है, लेकिन वह पहले मैच में उतने प्रभावी नजर नहीं आए। टीम में बदलाव तो शायद ही होगा, लेकिन एक बात जरूर कही जा सकती है कि इम्पैक्ट प्लेयर्स की लिस्ट में कई बदलाव हो सकते हैं। जोश हेजलवुड की वापसी हो चुकी है। अब गेंदबाजी ज्यादा मजबूत नजर आ रही है।  

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन

फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें