फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRR vs RCB IPL 2022: जोस बटलर ने 19वें ओवर में पूरी की फिफ्टी, पिछले मैच में इतने ही ओवर में जड़ा था शतक

RR vs RCB IPL 2022: जोस बटलर ने 19वें ओवर में पूरी की फिफ्टी, पिछले मैच में इतने ही ओवर में जड़ा था शतक

बटलर ने 19वें ओवर में जाकर आईपीएल में अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 42 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। इंग्लैंड के बल्लेबाज ने मोहम्मद सिराज की गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़कर अपना अर्धशतक पूर

RR vs RCB IPL 2022: जोस बटलर ने 19वें ओवर में पूरी की फिफ्टी, पिछले मैच में इतने ही ओवर में जड़ा था शतक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईTue, 05 Apr 2022 09:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 में मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हो रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने इस मुकाबले में 3 विकेट पर 169 का मजबूत स्कोर बनाया है। राजस्थान को इस स्कोर तक पहुंचाने में ओपनर जॉस बटलर का अहम योगदान रहा।

बटलर ने मुकाबले में 47 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 70 रनों की नाबाद पारी खेली। बटलर ने इसके साथ ही IPL 2022 में अपने 200 रन पूरे कर लिए हैं और वह ऐसा करने वाले इस सीजन के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस सीजन में ऑरेंज कैप भी अभी बटलर के पास ही है। हालांकि वानखेड़े की धीमी पिच पर उनकी यह बल्लेबाजी थोड़ी धीमी रही। 

RR vs RCB IPL 2022: जॉस बटलर ने लगाया छक्कों का शतक, केवल 67 पारियों में हासिल की ये उपलब्धि 

बटलर ने 19वें ओवर में जाकर आईपीएल में अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 42 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। इंग्लैंड के बल्लेबाज ने मोहम्मद सिराज की गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि उन्होंने पिछले मैच में इतने ही ओवर में अपना शतक जड़ दिया था, जोकि आईपीएल में उनका दूसरा शतक था। बटलर के शतक की खास बात यह थी कि उन्होंने अपने 300वें टी20 मैच में यह शतक जड़ा था। बटलर ने बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में 18.6 ओवर में अपनी फिफ्टी पूरी की जबकि उन्होंने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18.1 ओवर में शतक ठोक दिया था।

रवि शास्त्री ने बताया, T20 वर्ल्ड कप में भारत को किस गेंदबाज की कमी खली

मैच की बात करें तो टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा। यशस्वी जयसवाल चार रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे विकेट के रूप में देवदत्त पडिक्कल 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे। संजू सैमसन तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए, जिन्होंने 8 रन बनाए। जोस बटलर ने 70 और शिमरोन हेटमायर ने 31 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 41 रनों का योदगान दिया।