फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2021 RR vs RCB: जानिए कौन है बैंगलोर के लिए आईपीएल में डेब्यू करने वाले जॉर्ज गार्टन

IPL 2021 RR vs RCB: जानिए कौन है बैंगलोर के लिए आईपीएल में डेब्यू करने वाले जॉर्ज गार्टन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 43वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बैंगलोर ने टॉस...

IPL 2021 RR vs RCB: जानिए कौन है बैंगलोर के लिए आईपीएल में डेब्यू करने वाले जॉर्ज गार्टन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Wed, 29 Sep 2021 08:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 43वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बैंगलोर ने इस मैच में ऑलराउंडर जॉर्ज गार्टन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। गार्टन इस मैच से आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में अपने पहले ओवर में केवल तीन ही रन दिए, लेकिन उसके बाद अगले ओवर में उन्हें काफी मार पड़ी है। अपने दूसरे ओवर में वह 18 रन खर्च कर चुके हैं। आइए जानते हैं कि कौन है यह इंग्लिश ऑलराउंडर और कैसा रहा है उनका पिछला रिकॉर्ड। 

24 साल के गार्टन इंग्लैंड लायंस और इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके हैं। गार्टन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अबतक 24 मैचों में 4.04 इकॉनमी से 53 विकेट लिए हैं। बल्लेबाजी में भी उन्होंने अबतक सबको प्रभावित किया है। गार्टन ने 24 मैचों में अबतक 55.89 की स्ट्राइक रेट से 569 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं। लिस्ट-ए में गार्टन के नाम 24 मैचों में 29 विकेट है। बल्लेबाजी में उन्होंने 103 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने टी20 क्रिकेट में भी अबतक कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में अबतक 39 मैचों में 46 विकेट चटकाए हैं। बल्लेबाजी में उन्होंने 39 मैचों में 228 रन बनाए हैं। राजस्थान और बैंगलोर आईपीएल में अबतक 23 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं, जिसमें से 11 बार बैंगलोर ने और 10 बार राजस्थान ने जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के बीच 2 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला है। वहीं, पिछले पांच आईपीएल मैचों में भी तीन में बैंगलोर ने बाजी मारी है जबकि राजस्थान को एक जीत नसीब हुई है। एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें