फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKagiso Rabada leaves IPL: इंजरी के चलते IPL छोड़ देश लौटे रबाडा, T20 विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना होगा संभव?

Kagiso Rabada leaves IPL: इंजरी के चलते IPL छोड़ देश लौटे रबाडा, T20 विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना होगा संभव?

Kagiso Rabada leaves IPL: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा है। कगीसो रबाडा अपनी आईपीएल टीम का साथ छोड़कर वापस लौट गए हैं। उन्हें टिश्यू इंफेक्शन की शिकायत है।

Kagiso Rabada leaves IPL: इंजरी के चलते IPL छोड़ देश लौटे रबाडा, T20 विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना होगा संभव?
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

Kagiso Rabada leaves IPL: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा है। कगीसो रबाडा अपनी आईपीएल टीम का साथ छोड़कर वापस अपने देश लौट गए हैं। बताया जाता है कि उन्हें लोअर लिंब के सॉफ्ट टिश्यू में इंफेक्शन की शिकायत थी। हालांकि ऐसा अनुमान है कि रबाडा दक्षिण अफ्रीका के लिए पूरे टी20 वर्ल्ड कप में उपलब्ध रह सकते हैं। रबाडा ने आईपीएल में पंजाब के लिए 11 मैचों में 11 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 8.85 रहा है। लेकिन पिछले दौ मैचों में वह टीम का हिस्सा नहीं थे।

सलाह लेने गए थे दक्षिण अफ्रीका
गौरतलब है कि पंजाब किंग्स की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। इसके बाद रबाडा को स्पेशलिस्ट से कंसल्ट करने के लिए दक्षिण अफ्रीका जाने की इजाजत मिल गई थी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस बारे में बयान जारी किया था। इसमें कहा गया था कि मेडिकल टीम रबाडा की क्लोज मॉनीटरिंग कर रही है, ताकि विश्वकप खेलने वाली टीम में उनकी भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। रबाडा को टीम में शामिल करना दक्षिण अफ्रीका के लिए इसलिए भी जरूरी है कि क्योंकि प्रोविजिनल 15 सदस्यीय टीम में वह एकमात्र ब्लैक अफ्रीकी प्लेयर हैं। इसको लेकर कंट्रोवर्सी भी हुई थी।

रबाडा को लेकर मजबूरी
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का टारगेट है कि सीजन के दौरान हर बार प्लेइंग इलेवन में छह कलर प्लेयर्स होने ही चाहिए। इसमें दो ब्लैक अफ्रीकन भी होने जरूरी हैं। हालांकि टी20 वर्ल्डकप में दक्षिण अफ्रीका इसे मिस करेगी क्योंकि उनके पास रबाडा के रूप में एक ही ब्लैक अफ्रीकन खिलाड़ी है। इसलिए रबाडा को टी20 विश्वकप में सभी मैच खेलने अनिवार्य होंगे, अन्यथा दक्षिण अफ्रीका अपने टारगेट से पीछे रह जाएगी। रबाडा के अलावा दूसरे दावेदार लुंगी एंगिडी थे और उन्हें ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम में रखा गया है। इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल अन्य तेज गेंदबाज ऑनरिक नॉर्खिया, गेराल्ड कोएट्जे, ओटनील बार्टमैन और मार्को जानसेन हैं।