फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRR vs MI: कम उम्र में यशस्वी का बड़ा कारनामा, IPL में दो शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने; मुंबई के खिलाफ रॉयल पारी

RR vs MI: कम उम्र में यशस्वी का बड़ा कारनामा, IPL में दो शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने; मुंबई के खिलाफ रॉयल पारी

RR vs MI Yashasvi Jaiswal: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ मैच में अपना शतक पूरा कर लिया। इस दौरान उन्होंने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की। जायसवाल ने सभी को धुना।

RR vs MI: कम उम्र में यशस्वी का बड़ा कारनामा, IPL में दो शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने; मुंबई के खिलाफ रॉयल पारी
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 23 Apr 2024 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

RR vs MI Yashasvi Jaiswal: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ मैच में अपना शतक पूरा कर लिया। इसके साथ ही वह आईपीएल में दो शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए। यशस्वी ने अपनी पहली आईपीएल सेंचुरी पिछले सीजन में लगाई थी। इस दौरान उन्होंने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की। जायसवाल ने सभी गेंदबाजों के खिलाफ जमकर शॉट लगाए। इस दौरान उन्होंने गेराल्ड कोएट्जे को भी नहीं बख्शा, जो खासी रफ्तार से गेंद कर रहे थे।

बारिश के बाद बरसे रन
लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स को जायसवाल और बटलर ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 61 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई। बटलर ने मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या के पहले ही ओवर में लगातार दो चौके मारे जबकि जायसवाल ने गेराल्ड कोएट्जी पर छक्का जड़ने के बाद इसी ओवर में दो और चौके मारे। दोनों बल्लेबाजों ने छठे ओवर में तुषारा परेरा पर दो-दो चौके भी मारे जिसके बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा जो लगभग 40 मिनट के विलंब के बाद दोबारा शुरू हुआ। जायसवाल ने चावला की गेंद पर चौके और फिर एक रन के साथ 31 गेंद में सत्र का पहला अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि इसी ओवर में भाग्यशाली रहे जब लॉन्ग ऑफ पर निहाल वढेरा ने उनका कैच टपका दिया और गेंद छह रन के लिए चली गई।

59 गेंद पर शतक
जायसवाल ने नबी पर छक्के के साथ 11वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। जायसवाल ने बुमराह की लगातार गेंदों पर छक्के और चौके के साथ 15वें ओवर में टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। रॉयल्स को अंतिम पांच ओवर में सिर्फ 29 रन की दरकार थी और जायसवाल तथा सैमसन ने टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया। जायसवाल ने इस बीच कोएट्जी पर छक्के और फिर तिलक वर्मा की गेंद पर एक रन के साथ 59 गेंद में शतक पूरा किया।